यूपी विधान परिषद की नौ सीटों पर निर्विरोध चुने गये बीजेपी के प्रत्याशी, मतगणना जारी

यूपी विधान परिषद की नौ सीटों पर निर्विरोध चुने गये बीजेपी के प्रत्याशी, मतगणना जारी

प्रेषित समय :09:19:43 AM / Tue, Apr 12th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 36 में से 27 सीटों के लिए 9 अप्रैल को हुए मतदान के लिए मतगणना शुरू हो गई है. मतों की गिनती सभी 27 जिलों के कलेक्ट्रेट पर सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच है. जहां एक ओर बीजेपी प्रचंड जीत के साथ ऊपरी सदन में बहुमत का इतिहास रचने की बात कह रही है तो वहीं समाजवादी पार्टी अपनी स्थिति को मजबूत रखने की कोशिश की है. वैसे तो चुनाव 36 सीटों पर होने थे, लेकिन 9 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं. 

27 सीटों पर हुए एमएलसी चुनाव में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो गई है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना हो रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर दो बजे के बाद नतीजे आने शुरू हो जाएंगे. बीजेपी प्रचंड जीत के साथ 40 साल पुराना इतिहास दोहराने की कोशिश में है. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है. वहीं सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि सभी 36 सीटें भाजपा के लिए जरूरी हैं, ताकि हमारा आंकड़ा 70 से 80 तक पहुंच जाए.

उत्तर प्रदेश की 100 सदस्यीय विधान परिषद में इस समय भाजपा के 35, सपा के 17 और बसपा के चार सदस्‍य हैं. इसके अलावा कांग्रेस, अपना दल निषाद पार्टी और निर्दल समूह का एक-एक सदस्य है. वहीं, शिक्षक दल के दो सदस्य हैं, तो एक निर्दलीय सदस्य है. राज्य विधान परिषद की 36 सीट पिछली 7 मार्च को संबंधित सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने के कारण रिक्त हो गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब यूपी की जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, जेल मंत्री का निर्देश

लखीमपुर कांड: एसआईटी ने यूपी सरकार से दो बार की थी आशीष मिश्रा की बेल रद्द करने की सिफारिश

यूपी के प्रतापगढ़ में पटाखों में हुआ भारी विस्फोट, घर में जमा कर रखा था विस्फोटक, 7 लोग झुलसे

मंत्री पद से हटे मोहसिन रजा को मिला इनाम, योगी सरकार ने बनाया यूपी हज कमेटी का चेयरमैन

यूपी में पकड़ा गया ठगी का आरोपी, जैविक खेती में निवेश कर रुपए दोगुना कराने का देता रहा लालच

Leave a Reply