यूपी में पकड़ा गया ठगी का आरोपी, जैविक खेती में निवेश कर रुपए दोगुना कराने का देता रहा लालच

यूपी में पकड़ा गया ठगी का आरोपी, जैविक खेती में निवेश कर रुपए दोगुना कराने का देता रहा लालच

प्रेषित समय :19:10:53 PM / Mon, Mar 28th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित दिगम्बर टावर शास्त्रीब्रिज में आफिस खोलकर जैविक खेती में रुपए निवेश कर रुपए डबल करने के लालच देने वाले मनोज कुमार सैनी को पुलिस ने यूपी के जालौन से गिरफ्तार कर लिया है, जिसे दो दिन की रिमांड पर लेकर पुलिस अब पूछताछ करने की तैयारी में है.

पुलिस के अनुसार यूपी जालोन निवासी मनोज कुमार सैनी ने शास्त्रीब्रिज स्थित दिगम्बर टॉवर में द्वारिकपति एग्रोटे्रड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से आफिस खोला, जहां पर बैठकर मनोज सैनी जैविक खेती कराने किसानों को लोन दिलाने काम करता रहा, मनोज ने रेलवे से सेवानिवृत राजीव जायसवाल निवासी जहांगीराबाद लार्डगंज को जैविक खेती कराने पर रुपए दोगुना होने का लालच देकर करीब 31 लाख रुपए ले लिए, जिसका दोनों के बीच अनुबंध भी हुआ था. जब काम नहीं हुआ तो मनोज सैनी ने कुछ राशि वापस की, बाकी के चेक दे दिए, राजीव जायसवाल ने जब चेक लगाने की बात कही तो उसने यह कहते हुए रोक दिया कि जल्द ही नगद रुपया वापस कर दिए जाएगे, इसके बाद भी मनोज ने रुपए वापस नीं किए, अपना रुपया डूबता नजर आने पर राजीव जायसवाल ने थाना लार्डगंज में इस बात की शिकायत की, जिसपर पुलिस ने मनोज सैनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी.

जांच में पाया कि मनोज सैनी डायरेक्टर, तृप्ति वर्मा डायरेक्टर एवं अपने सहयोगियो प्रशांत खर्चे द्वारा  द्वारिकापति एग्रोट्रेड बनाकर सुनियोजित तरीके से षडय़ंत्र कर लोगो को औषधि पौधो की खेती लगाने के नाम पर राजीव जायसवाल से रूपये लेकर हड़पते हुये धोखाधड़ी की है, जिसपर प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी, इस दौरान पुलिस को खबर मिली कि मनोज सैनी यूपी के जालौन में है, जिसपर लार्डगंज थाना की एक टीम जालौन पहुंची और मनोज सैनी निवासी मेरठ यूपी को हिरासत में लेकर जबलपुर लेकर आई और न्यायालय में पेश कर दो दिन का रिमांड प्राप्त किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 42 साल पहले शासकीय जमीन पर बनी 40 दुकानें जमींदोज

जबलपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से अभद्रता, विवाद

जबलपुर में दो किसानों के घर में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की मौत, 50 क्विंटल अनाज जलकर खाक, मची भगदड़, अफरातफरी, देखें वीडियो

जबलपुर में कर्मा माई की जयंती पर निकाली गई पालकी यात्रा

ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे जबलपुर-नरसिंहपुर के दो युवक रायपुर में गिरफ्तार..!

Leave a Reply