राजस्थान ने गुजरात के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, इस प्लेइंग इलेवन के साथ खेल रही दोनों टीमें

राजस्थान ने गुजरात के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, इस प्लेइंग इलेवन के साथ खेल रही दोनों टीमें

प्रेषित समय :19:44:03 PM / Thu, Apr 14th, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल का 24वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. इस समय राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. जबकि गुजरात टाइटंस इस समय पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. आज के मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हो सकता है. दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस सीजन में अब तक बढ़िया रहा है. इस मैच को जीतकर दोनों ही टीमें अपने सफर को आगे ले जाने की कोशिश करेंगी. चलिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर नजर डाल लेते हैं.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन
जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रासी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, कुलदीप सेन, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, जेम्स नीशम, युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन
मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल. यश दयाल ने आशीष नेहरा से गुजरात की कैप हासिल की है. वह आज के मैच में गुजरात टाइटंस की तरफ से डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.


राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतने के बाद कहा, "हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे. हमने ओस की स्थिति में और टॉस हारकर मैच जीतने के लिए बहुत अच्छा काम किया लेकिन मैं परिस्थितियों का उपयोग करना चाहता हूं. कल ट्रेंट बोल्ट को चोट लगी थी और वह आज के खेल के लिए उपलब्ध नहीं हैं. उनकी जगह जेम्स नीशम ले रहे हैं."

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस हारने के बाद कहा, "हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते लेकिन मुझे पहले बल्लेबाजी करने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी. जिम्मेदारी लेना हमेशा अच्छा होता है, मैं हमेशा एक ऐसा खिलाड़ी रहा हूं जिसने जिम्मेदारी लेने में लुत्फ लिया है. यह मुझे एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में बेहतर होने में मदद करता है. लड़के काफी चिल्ड आउट हैं, सपोर्टिंग स्टाफ अच्छा है. मुझे पता है कि मेरे पास योगदान करने के लिए हमेशा दो विभाग होते हैं. भले ही मेरे बल्ले से मेरा दिन खराब रहा हो, फिर भी मैं गेंद से योगदान दे सकता हूं या इसके उलट हो सकता है."

राजस्थान और गुजरात के रिकॉर्ड्स इस सीजन में एक जैसे रहे हैं. दोनों ही टीमों ने 4 मैचों में से तीन-तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है. अगर मैदान के रिकॉर्ड्स की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में 3 मैच खेले हैं, जिसमें 2 में जीत दर्ज की है और एक में हार मिली है. गुजरात ने पिछला मुकाबला इसी मैदान पर खेला था जिसमें उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. राजस्थान का पलड़ा इस मैदान पर थोड़ा भारी दिख रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: मुंबई को पहली जीत के लिए बनाने होंगे 199 रन, आखिरी 5 ओवर में पंजाब ने बनाए 66 रन

पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा बोले- श्रीलंकाई खिलाड़ी तुरंत आईपीएल छोड़ें और देश का सहयोग करें

दिल्ली ने आईपीएल का इस सीजन में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, केकेआर को 44 रन से दी मात, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

आईपीएल: सीएसके की लगातार चौथी हार, एसआरएच ने एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया, अभिषेक शर्मा ने खेली 75 रन की पारी

आईपीएल: चेन्नई के सामने 181 का टारगेट, पंजाब ने आखिरी 5 ओवर में 33 रन बनाए, लिविंगस्टोन ने खेली 60 रन की पारी

Leave a Reply