बीमा नियामक IRDA ने ग्राहकों को दी चेतावनी, इस वेबसाइट से न खरीदें हेल्थ इंश्योरेंस प्लान

बीमा नियामक IRDA ने ग्राहकों को दी चेतावनी, इस वेबसाइट से न खरीदें हेल्थ इंश्योरेंस प्लान

प्रेषित समय :15:39:00 PM / Thu, Apr 14th, 2022

नई दिल्ली. बीमा नियामक इरडा ने हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाली एक कंपनी को लेकर ग्राहकों को आगाह किया है. इरडा की ओर से एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर यह चेतावनी दी गई है. खासकर, उन लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, जो लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते हैं. भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने अपने नोटिस में कहा है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने वाली कंपनी इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड अनधिकृत है. यह इरडा से रजिस्टर्ड भी नहीं है.

इरडा की ओर इस संबंध में जारी सर्कुलर में कहा गया है, भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण को पता चला है कि इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ग्राहकों को हेल्थ प्लान ऑफर कर रही है. यह अपनी वेबसाइट इवेन डॉट इन के जरिए यह ऑफर कर रही है. सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि यह प्लान हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है ही नहीं और न ही यह कंपनी इरडा से रजिस्टर्ड है. इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड का यह प्लान अगर कोई लेता है तो उसे सलाह दी जाती है कि वो अपने रिस्क पर लें.

बीमा नियामक ने अपने सर्कुलर में इस कंपनी का पूरा ब्योरा और पता भी दिया है. इसका कॉरपोरेट ऑफिस कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में है. कॉरपोरेट ऑफिस बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित है. इसका पता है- नंबर 311, 6ठी मेन रोड, एचएएल 2रा (2nd) स्टेज, इंदिरा नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक- 560038. इसकी वेबसाइट है www.even.in. इरडा ने ग्राहकों को आगाह करते हुए साफ किया है कि वे सिर्फ इरडा से रजिस्टर्ड कंपनियों या उसके द्वारा नियुक्त इंश्योरेंस एजेंट्स और इंश्योरेंस इंटरमीडियरीज से ही पॉलिसी खरीदें. ग्राहकों से होने वाला फर्जीवाड़ा रोकने के लिए बीमा नियामक समय-समय पर इस तरह चेतावनियां जारी करता रहता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में जन्मी दो बहनों को ऐसी बीमारी है, जिसका दुनिया में कही नहीं है इसका इलाज..!

इसलिए कहे जाते हैं भोपाली: 24 दिन की बीमार बच्ची का ट्रेन में फेल हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर, रात 2 बजे स्टेशन पहुंचे लोग, फिर..

बिहार के मधेपुरा में मिड-डे मील खाने के बाद 24 से अधिक बच्चे हुए बीमार, मची अफरा-तफरी

डिंडोरी: मिड-डे मील खाने के बाद बीमार हुए 54 बच्चे, रसोइया ने बताया- दाल में गिरी थी छिपकली

एमपी के खंडवा में सगाई समारोह में दूषित भोजन से 250 लोग बीमार, जिला अस्पताल में किया भर्ती

Leave a Reply