कीव में रूसी सैनिकों की वापसी के बाद मिलीं 900 से ज्यादा लाशें, बूचा में दिखी बर्बरता

कीव में रूसी सैनिकों की वापसी के बाद मिलीं 900 से ज्यादा लाशें, बूचा में दिखी बर्बरता

प्रेषित समय :07:52:35 AM / Sat, Apr 16th, 2022

कीव. रूस यूक्रेन युद्ध का आज 52वां दिन है. इन 52 दिनों में रूस ने यूक्रेन के कई बड़े शहरों को तबाह कर दिया है. जिसमें से यूक्रेन की राजधानी कीव भी एक है. कीव में रूसी सेनाओं ने काफी दिनों तक गोलीबारी की. अब रूसी सेना की वापसी के बाद कीव इलाके में 900 से अधिक नागरिकों के शव बरामद किये गये हैं. क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी.

कीव में क्षेत्रीय पुलिस बल के प्रमुख एंड्रीय नेबितोव ने कहा कि इन शवों को सड़कों पर खुला छोड़ दिया गया था या फिर इन्हें अस्थायी रूप से दफनाया दिया गया था. पुलिस ने बताया कि आंकड़े इस बात की ओर संकेत कर रहे हैं कि 95 प्रतिशत गोली लगने के कारण हुई है.

एंड्रीय ने कहा, ‘‘ हम समझते हैं कि रूसी कब्जे के दौरान सड़कों पर लोगों की हत्याएं की गईं. उन्होंने कहा कि मारे गये नागरिकों के बरामद शवों की संख्या 900 को पार कर गई है, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. उन्होंने कहा कि मलबे के नीचे और सामूहिक कब्रों में हर दिन शव मिल रहे हैं. बुचा में लोग सबसे ज्यादा पीड़ित हुए, जहां 350 से अधिक शव मिले हैं. एंड्रीय ने कहा कि रूसी सेना उन लोगों को ढूंढ़ रही थी जिन्होंने यूक्रेन समर्थक मजबूत विचारों को व्यक्त किया. 

बता दें कि रूस के आक्रमण के बाद से खार्किव में 24 बच्चों सहित 500 से अधिक नागरिक मारे गए. खार्किव ओब्लास्ट के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने कहा कि रूस ने नागरिक क्षेत्रों पर गोलाबारी जारी रखी है, जिससे भारी नुकसान हुआ है. सिनेहुबोव के अनुसार, 14 अप्रैल को रूस ने कई रॉकेट लॉन्चरों और तोपखाने का उपयोग करते हुए, कम से कम 34 बार नागरिक बस्तियों पर हमला किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जो बाइडेन ने पुतिन पर लगाया यूक्रेन में 'नरसंहार' का आरोप

पीएम मोदी और अमेरिकी प्रेसीडेंट की वर्चुअल मीटिंग में बाइडेन ने कहा-क्वॉड समिट में आपसे मिलना चाहता हूं, यूक्रेन मसले पर चिंता

रूसी हमला झेल रहे यूक्रेन पहुंचे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, जेलेंस्की के साथ सड़कों पर घूमते दिखे

रूस ने किया यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर भीषण मिसाइल हमला, हर तरफ बिखरी लाशें, 30 लोगों की मौत

यूक्रेन पर हमले के बाद पहली बार रूस ने माना हुआ भारी नुकसान, सैनिकों की मौत को लेकर दिया ये बयान

Leave a Reply