सीएम चौहान का ऐलान: नुकसान की भरपाई अभी करेगी सरकार, बाद में दंगाइयों से होगी वसूली

सीएम चौहान का ऐलान: नुकसान की भरपाई अभी करेगी सरकार, बाद में दंगाइयों से होगी वसूली

प्रेषित समय :08:38:54 AM / Sun, Apr 17th, 2022

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए कई ऐलान किए. उन्होंने भोपाल में कहा कि दंगाइयों ने 10 लोगों के मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिए हैं. क्षतिग्रस्त मकानों को राज्य सरकार बनवाएगी. उन्होंने आगे कहा कि अब खरगोन में शांति है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अब खरगोन में शांति है. सरकार ने फैसला किया है कि 10 क्षतिग्रस्त मकानों को फिर से बनवाया जाएगा. दंगाइयों ने लोगों के घर में तोड़फोड़ की और संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया.

उन्होंने बताया कि हिंसा की चपेट में आए आंशिक क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या 70 है. सरकार 70 मकानों की भी मरम्मत कर बेहतर बनाएगी. शिवराज ने हिंसा में घायल लोगों के इलाज की व्यवस्था मुफ्त कराने का एलान किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि घायलों को तकलीफ नहीं होने देंगे. आजीविका के साधन से वंचित लोगों पर भी सीएम शिवराज ने दरियादिली दिखाई. उन्होंने कहा कि आजीविका के स्रोत का पुनर्निर्माण किया जाएगा.

प्रशासन ने 16 लोगों को चिह्नित करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि दंगे-फसाद में नागरिकों के हुए नुकसान की पूरी तरह भरपाई अभी सरकार करेगी. बाद में दंगाइयों से भी क्षतिपूर्ति करवाई जाएगी. चौहान ने कहा कि संकट की घड़ी में कोई अकेला नहीं छूटेगा. किसी परिवार में बेटी का विवाह वर्तमान परिस्थितयों के कारण नहीं हो सका है तो उसके लिए भी सरकार जरूरी सहायता उपलब्ध कराएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के खरगोन में फिर हुई पत्थरबाजी? पुलिस बोली अफवाह, लोगों ने बतायी हकीकत

एमपी में शिवराज सरकार को घेरने चक्कर में खुद घिर गए दिग्विजयसिंह, बिहार का वीडियो खरगोन का बताकर किया ट्वीट

एमपी के मुरैना में दो पक्षों में टकराव, पथराव के बाद फायरिंग, तोडफ़ोड़, भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा

एमपी के इस मंत्री की पीएम मोदी को चुनौती, सकलेचा ने कहा- कई नेताओं के बच्चे पार्टी में फुलटाइम काम कर रहे, इन्हें भी टिकट मिले

रेल बजट में एमपी को मिले हैं 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक, राज्य का होगा समग्र विकास: अश्विनी वैष्णव

Leave a Reply