जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए 14 टीमें गठित, सोशल मीडिया पर नजर: राकेश अस्थाना

जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए 14 टीमें गठित, सोशल मीडिया पर नजर: राकेश अस्थाना

प्रेषित समय :13:41:12 PM / Mon, Apr 18th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आज यानी सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस घटना से जुड़े सभी अपडेट्स दिए. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए 14 टीमें गठित की गई हैं.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना खुद हिंसा की पूरी कहानी बताई और कई अहम सवालों के जवाब भी दिए. उन्होंने बताया, 23 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. हादसे में पुलिसकर्मियों और आम नागरिक समेत 9 लोगों को चोटें आई हैं. सीसीटीवी और डिजिटल मीडिया का आकलन किया जा रहा है. फॉरेंसिक टीमें भी आज घटनास्थल पर पहुंचीं हैं. जांच में पुलिस की 14 टीमें लगी हुई हैं. 

आगे राकेश अस्थाना ने बताया, कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए माहौल खराब करना चाहते हैं. हम सोशल मीडिया पर भी करीबी नजर रखे हुए हैं और जो लोग गलत जानकारियां फैला रहे हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा, हनुमान जयंती के मौके पर शाम सवा 6 बजे जुलूस में टकराव शुरू हुआ था. दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी हुई, जिसके बाद पथराव होने लगा. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, जिसमें 9 लोग घायल हुए हैं. इसमें 8 पुलिसकर्मी और एक नागरिक था. 

उन्होंने आगे बताया कि अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 8 लोगों पर पहले से ही केस दर्ज थे. मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. सोशल मीडिया वीडियो फुटेज जो भी हैं, इन सब एंगल्स से जांच की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में डरा रहा कोरोना: कोविड मामलों में उछाल, अब फिर से शुरू होगी रैंडम सैम्पलिंग

दिल्ली दंगे को संजय राउत ने बताया प्रायोजित, कहा- प्रधानमंत्री इस पर भी करें मन की बात

दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में बड़ा खुलासा, उपद्रवियों ने चलाई थी गोली, अब तक 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली: हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव, तलवार और गोलियां भी चलीं, कई पुलिसकर्मी घायल

कांग्रेस जॉइन करेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर? दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान के साथ की बैठक

Leave a Reply