पंजाब में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी मंशा

पंजाब में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी मंशा

प्रेषित समय :08:58:54 AM / Tue, Apr 19th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने दावा किया कि पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर उसने नवांशहर में अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) के कार्यालय पर हथगोला हमले के मामले को सुलझा लिया है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी. के. भावरा ने यहां बताया कि हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंडा द्वारा चलाए जा रहे मॉड्यूल का भंडाफोड़ उसके तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ हुआ. पिछले साल सात नवंबर की रात को अज्ञात लोगों ने पुलिस अधिकारियों की हत्या की मंशा से नवांशहर के सीआईए कार्यालय पर हथगोला फेंका था. कार्यालय में उस समय मौजूद अधिकारी हमले में बाल-बाल बच गए थे.

पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार गिरफ्तार लोगों की पहचान नवांशहर के बैंस गांव निवासी मनीष कुमार उर्फ ​​मणि उर्फ ​​बाबा, जालंधर के गोराया के अट्टा गांव के रमनदीप सिंह उर्फ ​​जखू और शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर के सहलों गांव के प्रदीप सिंह उर्फ ​​भट्टी के रूप में हुई है. बयान के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के पास से एक हथगोला भी जब्त किया है. भावरा ने कहा कि गहन जांच के बाद, पंजाब पुलिस ने हमले में कथित संलिप्तता को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा, पूछताछ के दौरान, रमनदीप ने कबूल किया कि उसने हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंडा के निर्देश पर मनीष के साथ नवांशहर सीआईए कार्यालय पर हथगोला फेंका था.

बयान के मुताबिक रिंडा पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है और पंजाब पुलिस को हत्या, सुपारी लेकर हत्या, डकैती, जबरन वसूली और छीनाझपटी समेत जघन्य अपराधों के सिलसिले में उसकी तलाश रही है. नवंबर 2021 के बारे में बताया जाता है कि  बंगा रोड स्थित सीआईए स्‍टाफ में मध्‍यरात्रि के करीब जोरदार धमाका हुआ था. मुख्‍य मार्ग से लगती सड़क की तरफ से ही विस्‍फोटक को अंदर फेंका गया था. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया था.  दरअसल जो विस्‍फोटक अंदर फेंका गया था वह सीधे जाकर वाटर कूलर को लगा था. इससे वाटर कूलर अपने स्‍थान से दूर जा गिरा था और वहां बड़ा सा गड्ढा हो गया था.  इस घटना की जानकारी मिलते ही वहां तमाम बड़े अधिकारी पहुंच गए थे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के रूपनगर में मालगाड़ी के 16 रैक बेपटरी, रद्द करनी पड़ीं 8 ट्रेनें

पंजाब में सशर्त फ्री बिजली! अर्थव्यवस्था छोड़ो, वोटो का हिसाब लगाओ?

पंजाब के बाद हिमाचल पर आप की निगाह, फ्री बिजली दिलाएगी जीत?

पंजाब: सीएम भगवंत मान पर शराब पीकर गुरुद्वारे में प्रवेश का आरोप, थाने में शिकायत दर्ज

पंजाब में 1 जुलाई से हर घर को प्रतिमाह 300 यूनिट मुफ्त बिजली, ज्यादा खर्च हुई तो पूरा बिल चुकाना होगा, सीएम मान की घोषणा

Leave a Reply