एमपी: मोबाइल का इंटरनेट पैक नहीं रिचार्ज करा पाया पिता, बेटे ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

एमपी: मोबाइल का इंटरनेट पैक नहीं रिचार्ज करा पाया पिता, बेटे ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

प्रेषित समय :11:19:01 AM / Tue, Apr 19th, 2022

जबलपुर. एमपी के जबलपुर के गोरखपुर थाना क्षेत्र में 14 साल के निखिल ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसके मोबाइल का इंटरनेट पैक खत्म हो गया था और पिता आर्थिक तंगी के कारण मोबाइल रिचार्ज करवाने में सक्षम नहीं थे. बच्चा मोबाइल का आदी था और बिना मोबाइल के वह अवसाद में चला गया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच की तो प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई कि बच्चे के पिता मजदूर हैं और 4 महीने पहले उनकी पत्नी यानी निखिल की मां बीमारी के चलते इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. बच्चे के पास परिवार में पिता ही एकमात्र सदस्य थे. जब पिता मजदूरी करने चले जाते थे तो बच्चा मोबाइल में ही व्यस्त रहता था. यही वजह है जब मोबाइल में इंटरनेट पैक खत्म हो गया तो उसे कुछ समझ नहीं आया और उसने आत्महत्या कर ली. बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जांच शुरू कर दी हैट

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बच्चों में मोबाइल की लत काफी नुकसानदायक है. मोबाइल के कारण बच्चों की आंखें खराब होना और उनकी मानसिक क्षमता कमजोर होना यह सामान्य बीमारी है लेकिन मोबाइल ना मिलना या उसका उपयोग न कर पाना इतना आत्मघाती हो सकता है, यह काफी गंभीर मामला है.

अधिकारियों का मानना है कि बच्चों को मोबाइल के उपयोग के प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी है. माता-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्यों का बच्चों के साथ वक्त बिताना सबसे ज्यादा जरूरी है. इसके अलावा उन्हें मोबाइल से दूर रख कर आउटडोर गेम्स खेलने के लिए प्रेरित करना भी उनकी शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाता है. इसलिए इस बात पर ध्यान देना जरूरी है कि बच्चे मोबाइल का उपयोग तो करें लेकिन इसके आदी ना हों.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के देवास में पिता-पुत्र में विवाद, एक ही परिवार के चार लोगों ने खाया जहर

एमपी में ट्रांसपोर्ट कमिश्रर के पीए की साजिश: मंत्री गोविंद राजपूत-कमिश्नर के खिलाफ एक पत्रकार के नाम से की फर्जी शिकायतें, सीएम व जांच एजेंसियों को भेजे पत्र

एमपी के बैतूल में भालू ने दो गांवों में चार लोगों पर किया हमला, एक की हालत गंभीर

जबलपुर में मदनमहल किला घूमने आई दार्जिलिंग की महिला को चाकू अड़ाया, शोर मचाने पर भागे लुटेरे

जबलपुर के यूनियन बैंक में भड़की आग, फर्नीचर, दस्तावेज, अन्य उपकरण जलकर खाक

Leave a Reply