एमपी के बैतूल में भालू ने दो गांवों में चार लोगों पर किया हमला, एक की हालत गंभीर

एमपी के बैतूल में भालू ने दो गांवों में चार लोगों पर किया हमला, एक की हालत गंभीर

प्रेषित समय :15:10:58 PM / Sun, Apr 17th, 2022

बैतूल. एमपी के बैतूल जिले के भैंसदेही थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सिवनी और सिहार में भालू ने चार लोगों पर हमला कर दिया. इनमें से एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीन घायलों को भैंसदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है. भैंसदेही से संतोष पाल ने बताया कि सिवनी गांव निवासी 62 वर्षीय तानब पिता शत्रुघ्न बारस्कर रविवार सुबह शौच के लिए खेत की ओर जा रहे थे. तभी अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले के बाद भी तानब ने हिम्मत नही हारी और जैसे-तैसे संघर्ष कर भालू से खुद को बचाया. तानव लहूलुहान अवस्था मे गांव पहुंचा. इसके बाद परिजन और आसपास के लोग तत्काल उसे लेकर भैंसदेही अस्पताल पहुंचे.

इसके बाद सिवनी गांव से लगभग दो किलोमीटर दूरी पर सिहार गांव में खेत में रहने वाले एक ही परिवार के 56 वर्षीय जंगल ओझा और 18 साल के अजय ओझा और 50 वर्षीय मुन्नी ओझा पर भी भालू ने हमला कर दिया. तीनों ने किसी तरह भालू से अपनी जान बचाई. उनके घर में मौजूद पालतू कुत्ता भी भालू से भिड़ गया, जिससे भालू जंगल की ओर भाग गया. ग्रामीणों ने डायल 100 और 108 को सूचना दी. जिसके पहुंचने पर तीनों को भैंसदेही अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने से तानब को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी है.

दो गांवों में चार लोगों पर भालू के द्वारा हमला करने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. इस समय बड़ी संख्या में ग्रामीण जंगल और खेतों में महुआ बीनने के लिए जा रहे हैं. ऐसे में भालू के हमले से सभी डरे हुए हैं. करीब दो माह पूर्व भी कुकरू गांव के पास लोकलदरी में एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में पाकिस्तानी हवाओं ने बदला मौसम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, भिंड और दतिया में बारिश के आसार, कई शहरों में लुढ़का पारा

सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस के कोच में बैतूल के पास लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

बैतूल जिले में रेल पुल पर दो दोस्त कर रहे थे फोटो शूट, ट्रेन की चपेट में आकर हुए क्षत विक्षत

एमपी के बैतूल में फसलों पर जमी ओस की बूंदें, 4.2 डिग्री तक लुढ़का पारा

एमपी के बैतूल में बिजली कटौती से परेशान 40 गांवों के किसानों ने खंडवा मार्ग पर किया चक्काजाम

Leave a Reply