पाकिस्तान में शहबाज कैबिनेट तैयार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने मंत्रियों को भी नहीं दिलाई शपथ, शरीफ की टीम में कुल 34 मंत्री

पाकिस्तान में शहबाज कैबिनेट तैयार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने मंत्रियों को भी नहीं दिलाई शपथ, शरीफ की टीम में कुल 34 मंत्री

प्रेषित समय :15:47:23 PM / Tue, Apr 19th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद भी सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की गैर मौजूदगी में शहबाज शरीफ मंत्रिमंडल के 31 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली.

मंगलवार को बीमारी की वजह से राष्ट्रपति आरिफ अल्वी छुट्टी पर चले गए थे. खास बात यह है कि अल्वी ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भी शपथ नहीं दिलाई थी. अल्वी इमरान के करीबी दोस्त हैं. इसके बाद सीनेट चेयरमैन सादिक संजरानी ने इन 34 मंत्रियों के साथ 3 सलाहकारों को शपथ दिला दी है. पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार को राज्य मंत्री बनाया गया है.

इससे पहले, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के नई कैबिनेट को शपथ ग्रहण कराने से इनकार करने को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि राष्ट्रपति संविधान का हवाला देकर शपथ दिलवाने से इंकार किया है. वहीं, राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि अल्वी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, जिस वजह से वे छुट्टी पर चले गए हैं.

20 नए मंत्री बने, बिलावल को जगह नहीं

शहबाज शरीफ ने 31 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री बनाए, 3 सलाहकार बनाए, लेकिन बिलावल भुट्टो को मंत्री नहीं बनाया गया है. हालांकि, उनकी पार्टी के 9 सांसदों को मंत्री बनाया गया है. 20 सांसद पहली बार मंत्री बने हैं.

शहबाज को शपथ दिलवाने से पहले भी बीमार हुए थे अल्वी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति अल्वी शहबाज शरीफ को शपथ दिलवाने से पहले भी बीमार पड़ गए थे. पाकिस्तान में 10 अप्रैल को इमरान की सरकार गिरने के बाद अगले दिन राष्ट्रपति भवन में शहबाज का शपथग्रहण होना था, लेकिन राष्ट्रपति वो आराम के नाम पर शपथ में शामिल ही नहीं हुए थे. इसके बाद सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी ने ही शहबाज शरीफ को शपथ दिलाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयरस्ट्राइक, 40 से ज्यादा लोगों की मौत, तालिबान सरकार ने कहा- सब्र का इम्तेहान न लें

पाकिस्तान: इमरान की पार्टी के विधायकों ने पंजाब विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पर किया हमला, मारे थप्पड़

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का प्रधानमंत्री मोदी को जवाबी पत्र, कही ये बात

विपक्ष विहीन हुई पाकिस्तान नेशनल असेंबली, इमरान खान की पार्टी के सभी सांसदों ने दिया इस्तीफा

राजस्थान: पाकिस्तान से ड्रोन से हेरोइन मंगवाते थे ये पिता-पुत्र, ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

Leave a Reply