कोटा : हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के हित में लिए निर्णय

कोटा : हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के हित में लिए निर्णय

प्रेषित समय :18:21:02 PM / Wed, Apr 20th, 2022

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक आज वरि.मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुप्रकाश की अध्यक्षता एवं सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी सी.पी.सौंकिया की उपस्थिति में सम्पन्न हुई, जिसमें वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन प्रतिनिधि कॉमरेड दानिश खान एवं कॉमरेड नरेश मालव ने भाग लिया.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि बैठक में मंडल के रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिये कई कल्याणकारी निर्णय लिये गये. बैठक में यह तय किया गया कि कोटा स्थित हॉलीडे होम के जो कमरे वातानुकूलित नहीं है, उन्हें भी वातानुकूलित करने हेतु कार्यवाही की जायेगी. मंडल के कोटा स्टेशन स्थित आरओएच डिपो, बीआरआई ऑफिस एवं बूंदी के टीआरडी डिपो में वाटर कूलर तथा आरओ लगाने तथा बूंदी स्वास्थ्य केन्द्र में आरओ लगाने पर भी स्वीकृति प्रदान की गई.

कोरोना महामारी के चलते काफी समय से समिति द्वारा रेलकर्मचारियों एवं उनके आश्रित बच्चों हेतु भेजे जाने वाले केम्प भी नहीं लगाये जा रहे है आज समिति की बैठक में यूनियन की मांग पर महिला सशक्तिकरण के तहत महिला रेलकर्मचारियों का शिविर दार्जीलिंग एवं गंगटोक ले जाने पर निर्णय लिया गया. साथ ही रेलकर्मचारियों एवं उनके बच्चों हेतु आगामी दिनों में शिविर लगाने हेतु प्रस्ताव मुख्यालय भिजवाया जा रहा है. आज की बैठक में कई अनुदान भी स्वीकृत किये गये जिसमें कर्मचारी निर्वहन भत्ते के रूप में 2 कर्मचारियों को कुल 25 हजार रुपए, चश्मा प्रतिपूर्ति के रूप में 25 कर्मचारियों को कुल 25 हजार रू., पारिवारिक सहायता के रूप में 5 कर्मचारियों को 1 लाख 52 हजार रू., दंतावली अनुदान के रूप में 2 कर्मचारियों को 40 हजार रू. स्वीकृत किये गये. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के कोटा सीनियर DCM की रिमांड खत्म, कोर्ट ने 18 अप्रेल तक के लिए जेल भेजा

पमरे के कोटा सीनियर डीसीएम को न्यायालय ने 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को दिया, घर में 8 लाख रुपए कई लिफाफों में मिले, सस्पेंड होंगे

पमरे के कोटा मंडल का सीनियर डीसीएम 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

Leave a Reply