पमरे के कोटा सीनियर डीसीएम को न्यायालय ने 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को दिया, घर में 8 लाख रुपए कई लिफाफों में मिले, सस्पेंड होंगे

पमरे के कोटा सीनियर डीसीएम को न्यायालय ने 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को दिया, घर में 8 लाख रुपए कई लिफाफों में मिले, सस्पेंड होंगे

प्रेषित समय :21:01:14 PM / Fri, Apr 1st, 2022

कोटा/जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) अजय कुमार पाल को 20 हजार रुपए की नगद रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडऩे के बाद आज शुक्रवार 1 अप्रेल को एसीबी ने न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को दिया. वहीं श्री पाल के निवास पर जांच में एसीबी को लगभग 8 लाख रुपए कई लिफाफों मेें मिले हैं. माना जा रहा है कि यह राशि रिश्वत में ली  हुई है. साथ ही पाल के पास से लखनऊ में प्लाट व फ्लेट के कागजात भी मिले हैं. वहीं पमरे प्रशासन इस मामले पर लगातार नजर रखे हुए है और पाल को अगले कुछ घंटों में सस्पेंड कर सकता है.

उल्लेखनीय है कि इंडियन रेलवे ट्रैफिक सर्विस (आईआरटीएस) के युवा अधिकारी अजय कुमार पाल को गुरूवार की देर रात एसीबी भरतपुर की टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा था. रेलवे स्टेशन के खानपान निरीक्षक हेमराज मीणा को गत 16 मार्च को अजय कुमार पाल ने चार्जशीट दी थी. इसी चार्जशीट को फाइनल करवाने के लिए कैटरिंग वेंडर का काम करने वाले महेश कुमार शर्मा ने उससे संपर्क किया था. दलाल महेश शर्मा ने कहा था कि इसके लिए 20 हजार का खर्चा होगा और वह अजय कुमार पाल से यह काम करवा देगा.

रिश्वत लेने देर रात ऑफिस पहुंचा

एसीबी की ओर से शिकायत वेरिफाई होने के बाद 31 मार्च को परिवादी, केटरिंग वेंडर के साथ कार्यालय मंडल रेलवे प्रबंधक कोटा पहुंचा. परिवादी से 20 हजार की रिश्वत लेकर केटरिंग वेंडर ने सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल को दिए. अजय पाल ने रिश्वत की रकम अपनी टेबल की रैक में रख ली. इधर इशारा मिलते ही एसीबी भरतपुर की टीम ने अजय कुमार पाल व दलाल महेश शर्मा को दबोच लिया. आरोपी रिश्वत लेने देर रात करीब 10 घर से ऑफिस पहुंचा था.

कैश और मकानों के दस्तावेज मिले

आरोपी अजय कुमार पाल के यहां गुरुवार रात को ही सर्च की कार्रवाई की गई. एडीशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल के यहां हाउस सर्च में 8 लाख की नगद राशि मिली है, जो अलग अलग लिफाफों में रखी हुई थी. साथ ही 3 बैंक अकाउंट, 3 एलआईसी पॉलिसी के दस्तावेज मिले हंै. इसके अलावा यूपी के लखनऊ में 2 प्लॉट व 1 फ्लैट के दस्तावेज मिले हैं. सभी दस्तावेज को जब्त किया गया है. इनकी जांच की जा रही है. आरोपी मूल रूप उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर के रहने वाले हैं.

3 दिन की रिमांड पर एसीबी करेगी पूछताछ

वहीं न्यायालय द्वारा 3 दिन की रिमांड पर भेजे गये सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल से पूछताछ करेगी, जिसमें उनके घर से विभिन्न लिफाफों मेें मिले नगत 8 लाख रुपये, प्लाट, फ्लेट से संबंधित जानकारी, बैंक लॉकर आदि की जानकारी जुटाएगी.

पमरे के ट्रैफिक-वाणिज्य विभाग में सन्नाटा

वहीं इस मामले की खबर पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय में लगते ही ट्रैफिक-कामर्शियल विभाग के अफसरों में सन्नाटा खिंच गया है. विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं. वहीं पमरे प्रशासन लगातार मामले पर नजर रखे हुए है. माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में श्री पाल को सस्पेंड करने की कार्रवाई कर दी जायेगी. उल्लेखनीय है कि श्री पाल जबलपुर मंडल में एसीएम, डीसीएम व पमरे मुख्यालय में वाणिज्य, ट्रैफिक विभाग में विभिन्न पदों पर पदस्थ रह चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू का एनपीएस के विरोध में जागृति अभियान, कॉमरेड मुकेश गालव का कोटा वर्कशॉप का दौरा

सेन्ट्रल स्कूल का कोटा खत्म करने की मांग, सांसद मोदी बोले- एमपी के पास 10 का कोटा, आते हैं सैकड़ों फोन, जीना हुआ हराम, इसे बंद कीजिए

राजस्थान के कोटा में पिता ने 17 साल की बेटी के साथ की हैवानियत, फिर मां के प्रेमी ने भी किया रेप

कोटा में द कश्मीर फाइल्स पर बवाल जारी: शहर में एक महीने के लिए लगी धारा 144, BJP का आज प्रदर्शन

पमरे के कोटा स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के तहत कोटा डोरिया साड़ी एवं सूट की लगेगी स्टॉल

Leave a Reply