अमेरिकी सांसद के पीओके दौरे पर भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा- संकीर्ण मानसिकता का प्रदर्शन

अमेरिकी सांसद के पीओके दौरे पर भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा- संकीर्ण मानसिकता का प्रदर्शन

प्रेषित समय :20:55:01 PM / Thu, Apr 21st, 2022

नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान पहुंची अमेरिकी कांग्रेस की महिला सदस्य इल्हान उमर के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के दौरे पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे संकीर्ण सोच वाली राजनीति बताया है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी कांग्रेस की महिला सदस्य इल्हान उमर ने गुरुवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का दौरा किया. इल्हान उमर के इस कदम की भारत ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिकी कांग्रेस का यह कदम संकीर्ण सोच वाली राजनीति को दर्शाता है.

इल्हान उमर पाकिस्तान के चार दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान गुरुवार को उन्होंन पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान से भी मुलाकात की. उमर की यह मुलाकात इमरान खान के अवास पर हुई.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस में इल्हान उमर की पीओके यात्रा की आलोचना की. बागची ने कहा कि हमने उनकी (इल्हान उमर के) भारतीय संघ राज्य क्षेत्र जम्मू कश्मीर के एक इलाके में यात्रा की खबरों को देखा है जो अभी पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं.

उन्होंने कहा कि मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि अगर कोई ऐसी राजनीतिज्ञ अपनी संकीर्ण मानसिकता को प्रदर्शित करती हैं, तब यह उनका काम है. उन्होंने कहा कि लेकिन इस क्रम में हमारी क्षेत्रीय अखंडता एवं सम्प्रभुता का उल्लंघन होता है तब हम समझते हैं कि यह यात्रा निंदनीय है. बागची से इल्हान उमर की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की यात्रा के बारे में सवाल पूछा गया था.

वहीं अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत उस देश में घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है. उन्होंने कहा, हमने कुछ आतंकी हमलों की खबरों को देखा है. हमने हमेशा आतंकवादी हमलों की निंदा की है. हम वहां के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर सुप्रीम कोर्ट ने दिए यथास्थिति बनाये रखने के आदेश

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर का एक और अर्धशतक

सावधान : फिर बढ़ रहा कोरोना दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर देना होगा 500 रु. जुर्माना, स्कूल खुले रहेंगे

साजिश के तहत जहांगीरपुरी में भड़काई गई हिंसा, दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

Leave a Reply