आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

प्रेषित समय :13:28:47 PM / Sat, Apr 23rd, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को नो-बॉल के मामले में अंपायर के खिलाफ नाराजगी जताना और मैच में बाधा पहुंचाना भारी पड़ता नजर आ रहा है. कप्ताल पंत पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 100 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है. पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है. आमरे इस विवाद के दौरान मैदान पर चले गए थे. उन्हें एक मैच के लिए बैन किया गया है. वहीं, उनपर भी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

शार्दुल ठाकुर पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. पंत ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 को तोडऩे के आरोप को स्वीकार कर लिया है. मैच में ऋषभ पंत का साथ देने के कारण शार्दुल को आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 को तोडऩे का दोषी पाया गया गया है. ठाकुर ने भी अपनी सजा को मंजूर कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे. पॉवेल ने ओबेद मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिये थे. इस तरह से दिल्ली को अंतिम तीन गेंदों पर 18 रन चाहिए थे. ऐसे में नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी. पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये, लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी. पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा. इस बीच सहायक कोच शेन वॉटसन ने उनसे बात की.

इस घटना के दौरान दिल्ली के कोचिंग स्टाफ के सदस्य प्रवीण आमरे भी मैदान पर आ गये थे, लेकिन अंपायरों ने उन्हें बाहर जाने के लिये कहा. राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कुलदीप को बाहर जाने से रोकने का प्रयास किया. राजस्थान के सलामी बल्लेबाज और मैच में 116 रन बनाने वाले जोस बटलर को भी सीमा रेखा के पास पंत से बहस करते हुए देखा गया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जीती, मुंबई लगातार 7 मैच हारने वाली पहली टीम बनी

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

आईपीएल: फिर हारी चेन्नई सुपर किंग्स, डेविड मिलर और राशिद खान ने गुजरात को जिताई हारी हुई बाज़ी

आईपीएल: हैदराबाद ने जमाया जीत का चौका, पंजाब को 7 विकेट से हराया, उमरान ने लिए 4 विकेट

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में पहली बार लगातार 6 मैच हारी, लखनऊ ने 18 रन से हराया

Leave a Reply