पंजाब में युवक ने 23 लाख में खरीदा ब्लैक घोड़ा, नहलाते ही हो गया लाल, पुलिस में कम्पलेंट

पंजाब में युवक ने 23 लाख में खरीदा ब्लैक घोड़ा, नहलाते ही हो गया लाल, पुलिस में कम्पलेंट

प्रेषित समय :15:52:21 PM / Sat, Apr 23rd, 2022

संगरूर. पंजाब के संगरूर जिले में एक युवक अजीबोगरीब धोखाधड़ी का शिकार हुआ है, युवक ने 23 लाख रुपए कीमत का एक काला घोड़ा खरीदा था. उत्साहपूर्वक घर घोड़ा लेकर पहुंचा और उसे जैसे ही नहलाया वह काले से लाल हो गया. इस मामले की शिकायत शख्श ने पुलिस में की है.

दरअसल घोड़ों का गहरे काले रंग का होना काफी दुर्लभ होता है. घोड़े या तो काले के साथ किसी अन्य रंग में मिक्स होते हैं. जो सिर्फ काले रंग के होते हैं, उनकी कीमत काफी ज्यादा हो जाती है. बाकी रंगों या मिक्स कलर के घोड़े काले की तुलना में सस्ते मिलते हैं. काले घोड़े को खरीदने का शौक पंजाब के रहने वाले रमेश कुमार का महंगा पड़ गया. रमेश ने 23 लाख में काले रंग का घोड़ा खरीदा और उसे लेकर घर ले आए. लेकिन उन्हें ये नहीं ता था कि उनके साथ धोखा हो चुका है.

तीन लोगों ने मिलकर की धोखाधड़ी

पंजाब के सुनाम शहर के संगरूर में रहने वाले रमेश कुमार ने एक व्यापारी से घोडा खरीदा था. इस सौदे में तीन लोग शामिल थे. तीनों ने मिलकर 23 लाख रुपए में रमेश कुमत लप काला घोड़ा बेचा था. लेकिन रमेश कुमार समझ नहीं पाया कि इस सौदे में धोखेबाजी छिपी हुई है. जैसे ही घर लाने के बाद रमेश ने घोड़े को नहलाया, नीचे काले रंग की धार बह गई. व्यवारियों ने लाल रंग के घोड़े पर काला पेंट चढ़ाकर उसे बेच दिया था. पहली बार नहलाते ही ये धोखा सामने आ गया.

पुलिस में की शिकायत

इस सौदेबाजी में रमेश ने व्यापारियों को 7 लाख 60 हजार कैश दिया था. बाकी के अमाउंट के दो चेक रमेश ने उन्हें दिए थे. यानी कुल मिलकर व्यापारियों को 23 लाख की पेमेंट की गई थी. इस मामले के सामने आने के बाद शख्स ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है. पुलिस अब चार सौ बीसी के मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के सीएम भगवंत मान का आदेश: पुलिस ने 184 पूर्व मंत्रियों और पूर्व MLAs की सुरक्षा ली वापस

पंजाब में कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों को वारंट जारी होने के बाद मचा बवाल

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर का एक और अर्धशतक

पंजाब में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी मंशा

केजरीवाल का दावा- पंजाब में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों को रिश्वत देने पहुंचा माफिया, कांग्रेस बोली- नाम बताओ

Leave a Reply