राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया,  पंत ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया,  पंत ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल

प्रेषित समय :08:31:42 AM / Sat, Apr 23rd, 2022

मुंबई. दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2022 का 34वां मैच रोमांच से भरपूर रहा। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 15 रन से हरा दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन बना सकी। इस हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में आकर्षण का केंद्र रहा आखिरी ओवर का ड्रामा।

दरअसल, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 24 रन की जरूरत थी। उसके चार विकेट शेष थे। स्‍ट्राइक पर रोवमैन पॉवेल थे और गेंदबाजी ओबेड मैकॉय कर रहे थे। मैकॉय की पहली गेंद पर पॉवेल ने लांग ऑफ की दिशा में 101 मीटर लंबी दूरी का छक्‍का जड़ा। मैकॉय ने अगली गेंद ऑफ स्‍टंप से दूर डाली, लेकिन पॉवेल तुरंत पोजीशन में आए और उसे कवर्स के ऊपर से छक्‍के के लिए भेज दिया। इसके बाद मैकॉय ने तीसरी गेंद फुलटॉस डाली, जिस पर पॉवेल ने मिडविकेट के दिशा में गेंद को स्‍टैंड्स में भेज दिया।  
मैकॉय की यह फुलटॉस गेंद थी, जिस पर पॉवेल ने छक्‍का जमाया था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे की अंपायर से मांग की थी कि इसे नो बॉल दिया जाए क्‍योंकि गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर थी। अंपायर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अपील नहीं मानी। इसे जायज गेंद ठहराया गया।

तब ऋषभ पंत ने खिलाड़‍ियों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया। पंत ने अपने बल्‍लेबाजों को वॉक-ऑफ का इशारा किया, जिससे यह विवाद और बढ़ गया। अंपायर नितिन मेनन ने दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों पॉवेल और कुलदीप से बात की और उन्‍हें बाहर जाने से रोका। इस बीच पंत ने सहायक कोच प्रवीण आमरे को अंदर जाकर अंपायर से स्‍पष्‍टीकरण मांगने के लिए कहा। प्रवीण आमरे मैदान के अंदर गए और अंपायर नितिन मेनन से नो बॉल नहीं देने का कारण पूछा। अंपायर ने उन्‍हें कोई जवाब नहीं दिया और आमरे बाहर आ गए। इस बीच कैमरा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के डगआउट की तरफ गया, जहां शेन वॉटसन कप्‍तान पंत को कुछ समझाते हुए नजर आए। काफी ड्रामा के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। हालांकि, पंत का बल्‍लेबाजों को बाहर बुलाने का फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया।

रोवमैन पॉवेल लय में थे और लगातार तीन छक्‍के जड़ चुके थे। मैच कुछ देर रुकने के कारण उनकी लय बिगड़ गई। ओबेड मैकॉय को भी अपनी लाइन व लेंथ सुधारने का मौका मिला। हुआ भी कुछ ऐसा ही। मैकॉय जो गेंद को टप्‍पा खिलाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, समय मिलने के बाद उन्‍होंने ओवर की चौथी गेंद अच्‍छी लेंथ पर डाली। पॉवेल इस पर शॉट लगाने से चूक गए। यही दिल्‍ली मैच हार गया। पांचवीं गेंद पर पॉवेल ने डीप मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर दो रन लिए। आखिरी गेंद पर पॉवेल ने बड़ा शॉट खेलने के लिए हवाई फायर किया, लेकिन संजू सैमसन ने बेहतर जजमेंट बनाकर कैच लपक लिया। इस तरह राजस्‍थान रॉयल्‍स 15 रन से मैच जीत गया और दिल्‍ली को चौथी शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जीती, मुंबई लगातार 7 मैच हारने वाली पहली टीम बनी

जबलपुर बना आईपीएल किक्रेट सट्टा का गढ़, फिर एक सटोरिया गिरफ्तार

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

आईपीएल: दिल्‍ली कैपिटल्‍स का खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, क्‍वारंटीन हुई पूरी टीम, पुणे जाना भी हुआ कैंसल

आईपीएल: फिर हारी चेन्नई सुपर किंग्स, डेविड मिलर और राशिद खान ने गुजरात को जिताई हारी हुई बाज़ी

Leave a Reply