अब एलन मस्क हैंडल करेंगे ट्विटर, बने माइक्रो ब्लागिंग साइट के नये मुखिया

अब एलन मस्क हैंडल करेंगे ट्विटर, बने माइक्रो ब्लागिंग साइट के नये मुखिया

प्रेषित समय :08:09:11 AM / Tue, Apr 26th, 2022

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और स्पेसएक्स, टेस्ला जैसी कंपनी के मालिक एलन मस्क अब ट्विटर को हैंडल करेंगे, मस्क ट्वीटर के नए मुखिया बन गए हैं. उन्होंने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है. 

गौरतलब है कि एलन मस्क ने कई बार उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट की नीतियों की आलोचना ट्वीट के जरिये की है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मस्क ट्विटर में कई बड़े बदलाव करेंगे. मस्क ने ट्विटर खरीदने से पहले कहा था कि जब वह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदेंगे तो यूजर्स के बीच ट्रस्ट बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम में पारदर्शिता लाएंगे. अभी यूजर्स की शिकायत रहती है कि ट्विटर उनकी रीच को कम कर देता है. एल्गोरिदम में पारदर्शिता लाने से यूजर्स की शिकायत दूर करने में मदद मिलेगी.

इसके साथ ही वह प्रत्येक यूजर्स खातों की प्रामाणिकता के पक्षधर हैं. अभी ट्विटर कुछ ही यूजर्स को ब्लू टिक के जरिये प्रमाणित करता है. ऐसे में आने वाले दिनों में ट्विटर यूजर्स के लिए ब्लू टिक हासिल करना आसान हो सकता है. इसके साथ ही वह स्पैम वोट पर काम करेंगे. इससे बहुत सारे यूजर्स को समय-समय पर परेशानी का सामना करना पड़ता है. साथ ही फेक न्यूज को रोकने में भी मदद मिलेगी.

ट्विटर यूजर्स द्वारा लंबे समय से एडिट बटन देने का अनुरोध किया जा रहा है. अप्रैल महीने में मस्क ने ट्विटर यूजर्स की राय जानने के लिए इस पर सर्वे किया था. इस सर्वे में चार मिलियन से अधिक यूजर्स ने भाग लिया था, जिसमें से 70 प्रतिशत से अधिक ने एडिट बटन के पक्ष में मत दिया था. ट्विटर ने बाद में कहा कि वह पिछले साल से एडिट बटन पर काम कर रहा है. ऐसे में बहुत उम्मीद है कि जल्द ही ट्विटर यूजर्स को अपना ट्वीट एडिट करने का विकल्प मिल जाएगा. 

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद अपना पहला ट्वीट फ्री स्पीच को लेकर किया है. इससे साफ पता चलता है कि मस्क फ्री स्पीच के महत्व पर जोर देना जारी रखेंगे. मस्क ने अपने लिखा कि बोलने की स्वतंत्रता लोकतंत्र का एक आधार है. उन्होंने आगे लिखा कि ट्विटर एक डिजिटल टाउन स्क्वायर है, जहां मानवता के लिहाज से भविष्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी1

एलन मस्क ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि वह ट्विटर को पब्लिक से प्राइवेट कंपनी बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है. ट्विटर में असाधारण क्षमता है. मैं इसे अनलॉक कर दूंगा. ऐसे में बहुत उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ट्विटर पब्लिक से प्राइवेट कंपनी बन जाए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

एलन मस्क को टाइम मैगज़ीन ने चुना पर्सन ऑफ़ द ईयर

एलन मस्क की स्टार लिंक इंटरनेट सर्विस को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी

टेस्ला का शेयर बना रॉकेट : मुकेश अंबानी से तीन गुना से भी ज्यादा अमीर हैं एलन मस्क, एक दिन में 9 अरब डॉलर बढ़ी संपत्ति

Leave a Reply