आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

प्रेषित समय :20:40:55 PM / Sat, Apr 23rd, 2022

मुंबई. आईपीएल में गुजरात टाइटन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में 8 रन से हरा दिया है. कोलकाता के सामने 157 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 148 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई. केकेआर की ये लगातार चौथी हार है. आंद्रे रसेल (48) टॉप स्कोरर रहे.

गुजरात की 7 मैचों में ये छठी जीत है. इसके साथ ही टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर भी आ गई है. टीम ने अब तक एक ही मैच हारा है. वहीं, कोलकाता की 8 मैचों में ये 5वीं हार रही. केकेआर ने अब तक केवल 3 ही मैच जीते हैं. इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 का स्कोर बनाया. कप्तान हार्दिक पंड्या ने लगातार तीसरी फिफ्टी लगाई और सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने 4 विकेट लिए.

आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी

कोलकाता के आंद्रे रसेल ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की, एक समय तो ऐसा लगा वो मैच जीता देंगे. रसेल ने सिर्फ 25 गेंद में 48 रन बनाए. उनके बल्ले से 6 छक्का और 1 चौका निकला. रसेल ने 192 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

राशिद खान के आईपीएल में 100 विकेट

मैच में 1 विकेट लेने के साथ ही राशिद खान के आईपीएल में 100 विकेट पूरे हो गए. उन्होंने वेंकटेश अय्यर (17) को आउट कर ये उपलब्धि हासिल की. आईपीएल में विकेटों का शतक बनाने वाले राशिद ओवरऑल 16वें और चौथे विदेशी खिलाड़ी बने. साथ ही राशिद सबसे तेज 100 आईपीएल विकेट लेने वाले स्पिनर भी बन गए हैं. उन्होंने 83 मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया. अमित मिश्रा ने भी 83 मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे. राशिद ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए. उन्होंने वेंकटेश और शिवम मावी को आउट किया. राशिद को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

आईपीएल: राजस्थान ने आखिरी 5 ओवर्स में ठोंके 67 रन, दिल्ली के सामने 223 का टारगेट, बटलर ने जड़ा तूफानी शतक

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जीती, मुंबई लगातार 7 मैच हारने वाली पहली टीम बनी

जबलपुर बना आईपीएल किक्रेट सट्टा का गढ़, फिर एक सटोरिया गिरफ्तार

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

Leave a Reply