जबलपुर में भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई 280 करोड़ रुपए की जमीन, फर्जी मुख्तयारनामा बनाकर कर रहे थे प्लाटिंग

जबलपुर में भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई 280 करोड़ रुपए की जमीन, फर्जी मुख्तयारनामा बनाकर कर रहे थे प्लाटिंग

प्रेषित समय :16:25:07 PM / Thu, Apr 28th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित माढ़ोताल तालाब की जमीन पर भूमाफिया मकसूद व राजेश तिवारी द्वारा कब्जा कर प्लाटिंग की जा रही थी, इस मामले की शिकायत मिलने पर आज जिला प्रशासन की टीम ने भूमाफियाओं के अवैध कब्जों को जमींदोज कर दिया. इसी तरह जिला प्रशासन द्वारा नारायणपुर तिलवार क्षेत्र में हब्बू खान द्वारा कब्जा की गई जमीन को भी मुक्त कराया गया है, जहां पर हब्बू खान द्वारा खेती की जा रही थी.

एसडीएम ओम नमशिवाय अरजरिया ने बताया कि इलाहाबाद निवासी पुरुषोत्तम टंडन के निजी स्वामित्व के माढ़ोताल तालाब करीब 40 एकड़ में है, जिसमें 10 एकड़ जमीन जबलपुर विकास प्राधिकरण के आधिपत्य की है, जबलपुर के भूमाफिया राजेश तिवारी व मकसूद ने पुरुषोत्तम टंडन के नाम से फर्जी मुख्तयारनामा तैयार कर तालाब की जमीन पर कब्जा कर सड़क, नाली का निर्माण के बाद प्लाटिंग कर बेचना शुरु कर दिया, इस बात की शिकायत मिलने पर आज जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई और राजेश तिवारी व मकसूद द्वारा किए गए अवैध कब्जों को जमींदोज कर दिया. एसडीएम श्री अरजरिया का कहना है कि तालाब की भूमिका किसी भी स्थिति में मद परिवर्तन नहीं किया जा  सकता है. कार्यवाही के बाद उन लोगों में हड़कम्प मचा है जिन्होने यहां पर प्लाट खरीदे है या फिर प्लाट खरीदने के लिए एडवांस में राशि दी है.

बारातघर की बाउंड्रीवाल को भी ध्वस्त किया-

बताया गया है कि तालाब की जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा कर बारातघर की दीवार पर भी कब्जा किया गया था, उक्त दीवार को भी जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया गया है. करीब 4 घंटे तक चली गई कार्रवाई के बाद तालाब की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को जमींदोज किया गया.

नारायणपुर तिलवारा में 8 एकड़ जमीन पर कब्जा कर खेती की जा रही थी-

इसी तरह नारायणपुर तिलवारा में होटल रायल आर्बिट के समीप माफिया हब्बू खान द्वारा 30 करोड़ रुपए की करीब 8 एकड़ जमीन पर कब्जा कर खेती की जा रही थी, इस बात की शिकायत मिलने पर आज जिला प्रशासन की टीम ने उक्त जमीन को हब्बू खान के कब्जे से मुक्त कराया, यहां पर अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 29 हितग्राहियों को आवास निर्माण के लिए पट्टे उपलब्ध कराए जा रहे है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई 14 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन

जबलपुर का अमखेरा क्षेत्र बना भूमाफियाओं का अड्डा, एक और भूमाफियां के कब्जे से खाली कराई गई 4 करोड़ की शासकीय जमीन

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, भूमाफिया की जमीनों पर गरीबों को मिलेगे प्लाट, बांग्लादेशियों की तलाश करें

जबलपुर में भूमाफिया नजर अली, अमजद अली कबाड़ी के अवैध कब्जे जमींदोज, जेडीए की 3 करोड़ की जमीन पर बनाया था मकान-गोदाम

जबलपुर के करमेता क्षेत्र में भी भूमाफियाओं से मुक्त कराई 15 करोड़ रुपए की जमीन, अगरबत्ती का कारखाना बना लिया, प्लाटिंग कर बेच दी जमीन

Leave a Reply