आईपीएल: आखिरकार  मुंबई को मिली पहली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

आईपीएल: आखिरकार  मुंबई को मिली पहली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:46:08 AM / Sun, May 1st, 2022

मुंबई. मुंबई इंडियंस को आखिरकार आईपीएल 2022 में पहली जीत मिली. यह मुंबई की 9 मैचों में पहली जीत है. मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 158 रन बनाए. ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में मुंबई ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने फिर शानदार पारी खेली और 51 रन बनाए. यह जीत मुंबई के लिए खास है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. हालांकि टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. दूसरी ओर यह राजस्थान की 9 मैचों में तीसरी हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 5 गेंद पर 2 रन बनाकर ऑफ स्पिनर आर अश्विन का शिकार हुए. युवा विकेटकीपर ईशान किशन ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन वे इसे लंबी पारी में नहीं बदल सके. वे 18 गेंद पर 26 रन बनाकर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. 4 चौका और एक छक्का लगाया. टीम ने दूसरा विकेट 41 रन के स्कोर पर गंवाया.

जल्द 2 विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. इन दोनों बल्लेबाजों ने ही जीत की नींव रखी. सूर्यकुमार ने 36 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 5 चौका और 2 छक्का लगाया. उन्होंने अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर फिफ्टी पूरी की. हालांकि वे 51 रन बनाकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. टीम को अंतिम 5 ओवर में 37 रन बनाने थे और 7 विकेट हाथ में थे.

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने 16वें ओवर में तिलक वर्मा का विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया. उन्हें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया. 30 गेंद पर 35 रन बनाए. 1 चौका और 2 छक्का लगाया. ओवर में सिर्फ 2 रन बने. अब कायरन पाेलार्ड और टिम डेविड पर जीत की जिम्मेदारी थी. टीम को 24 गेंद पर 35 रन बनाने थे.

17वां ओवर चहल ने डाला. टिम डेविड ने इस ओवर में छक्का जड़ा और कुल 10 रन बने. 18वां ओवर तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने डाला. डेविड ने इस ओवर में 2 चौके जड़े. ओवर में कुल 13 रन बने. 19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने डाला और 8 रन दिए. 20वां ओवर कुलदीप ने डाला और 6 गेंद पर 4 रन बनाने थे. पहली गेंद पर पोलार्ड आउट हो गए. उन्हाेंने 14 गेंद पर 10 रन बनाए. दूसरी गेंद पर सैम्स ने छक्का लगाकर जीत पक्की कर दी. डेविड 9 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौका और एक छक्का लगाया.

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 54 पर 2 बड़े विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जोस बटलर ने अपना शानदार फॉर्म इस मैच में भी दिखाया. उन्हाेंने तीसरा अर्धशतक लगाकर टीम को संभाला. उन्होंने 52 गेंद पर 67 रन बनाए. 5 चौका और 4 छक्का लगाया. उन्होंने ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन की लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े. बटलर मौजूदा सीजन की 9 पारियों में 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात जाइटंस

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

आईपीएल में एसआरएच की लगातार 5वीं जीत, एकतरफा मैच में बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया, 8 ओवर्स में ही जीता मुकाबला

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

Leave a Reply