आईपीएल: लखनऊ ने आखिरी ओवर में दिल्ली को 6 रन से हराया, मोहसिन खान ने झटके 4 विकेट

आईपीएल: लखनऊ ने आखिरी ओवर में दिल्ली को 6 रन से हराया, मोहसिन खान ने झटके 4 विकेट

प्रेषित समय :20:06:20 PM / Sun, May 1st, 2022

मुंबई. आईपीएल 2022 के 45 वें मैच में लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से हरा दिया है. दिल्ली केपिटल के सामने 196 रन का टारगेट था, जिसे टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 189 रन बनाए. ऋषभ पंत (44) टॉप स्कोरर रहे, जबकि मिचेल मार्श ने 37 रन की पारी खेली.

लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. मोहसिन ने वार्नर, पंत, पॉवेल और शार्दूल ठाकुर को आउट किया. उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर ही टीम को जीत मिली. दिल्ली के कप्तान पंत एक बार फिर अपनी टीम के लिए मैच नहीं फिनिश कर पाए. उन्होंने 30 गेंद में 44 रन की पारी खेली. उन्हें मोहसिन खान ने क्लीन बोल्ड किया.

आवेश खान की जगह मैच में खेल रहे के.गौतम ने मिचेल मार्श का विकेट अपने नाम किया. हालांकि, मार्श आउट नहीं थे. दरअसल गौतम की गेंद पर मिचेल बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई और विकेटकीपर डीकॉक के पास चली गई. डिकॉक को लगा गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है और उन्होंने शानदार अपील की, मिचेल को भी लगा गेंद ने बाहरी किनारा लिया है. मार्श को कुछ समझ नहीं आया और वो पवेलियन की तरफ चल दिए. खुद गौतम को विश्वास नहीं था कि मार्श आउट हैं.

रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है. मार्श के बल्ले से 20 गेंद में 37 रन निकले. उन्होंने पंत के साथ सिर्फ 25 गेंद में 60 रन जोड़ दिए. मार्श के आउट होने के बाद ललित यादव भी जल्दी आउट हो गए. रवि विश्नोई ने उनको क्लीन बोल्ड कर दिया. उनके बल्ले से सिर्फ 3 रन निकले. पृथ्वी शॉ 5 रन बनाकर दुष्मंता चमीरा का शिकार बने. वहीं, वार्नर के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकला. उन्हें मोहसिन खान ने आउट किया.

जमकर चला राहुल-दीपक का बल्ला

लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए. उनके बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के निकले. राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने 52 रनों की पारी खेली. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट शार्दूल ठाकुर ने लिए. केएल राहुल आईपीएल 2022 में कमाल के फॉर्म में हैं. दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से इस सीजन का दूसरा अर्धशतक निकला. साथ ही वह अब तक 2 शतक भी लगा चुके हैं. आईपीएल में राहुल का ये 29वां अर्धशतक है. कप्तान राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने भी मैच में शानदार पारी खेली. उन्होंने 34 गेंद में 52 रन बनाए.

दीपक को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया. केएल राहुल और दीपक के बीच दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई. दीपक का आईपीएल 2022 में तीसरा अर्धशतक है. उनका पचासा सिर्फ 32 गेंद में आया. वहीं, ओवरऑल आईपीएल में उनका 6वां पचासा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: जडेजा ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, धोनी फिर बने चेन्नई के कप्तान, लगातार खराब प्रदर्शन के बाद लिया फैसला

आईपीएल: 14 पारियों बाद कोहली जड़ी फिफ्टी, आरसीबी ने जीटी को दिया 171 का लक्ष्य

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात जाइटंस

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

Leave a Reply