चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिए राजनीति में उतरने के संकेत, बनायेंगी अपनी नई पार्टी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिए राजनीति में उतरने के संकेत, बनायेंगी अपनी नई पार्टी

प्रेषित समय :12:03:36 PM / Mon, May 2nd, 2022

नई दिल्ली. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट करते हुए सक्रिय राजनीति में उतरने के संकेत दिए हैं. उन्होंने आज सुबह अपने एक ट्वीट में लिखा कि लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीति को आकार देने में मदद करने के लिए मैंने उतार-चढ़ाव से भरी 10 साल की यात्रा का नेतृत्व किया! अब मैं अपने जीवन का नया अध्याय शुरू कर रहा हूं. समय असली मालिक यानी जनता के पास जाने का है. लोगों से जुड़े मुद्दों और जन सुराज के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए, जनता का सुशासन लाने के लिए. शुरुआत बिहार से.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस में शामिल होने का न्योता ठुकराने के बाद उनके राजनीतिक पर्दापण के लिए अनेक कयास लगाये जा रहे हैं. वहीं प्रशांत किशोर ने अपने वादे के अनुसार अपने राजनीतिक भविष्य को अहम घोषणा कर दी है.

अपने इस ट्वीट के जरिए प्रशांत किशोर ने यह संकेत दे दिया कि वह बिहार से अपने सक्रिय राजनीतिक जीवन की शुरुआत करेंगे, अपनी खुद की पार्टी बनाकर, जिसका नाम होगा जन सुराज. आपको बता दें कि प्रशांत किशोर बीते एक दशक में भाजपा, कांग्रेस, जेडीयू, तृणमूल कांग्रेस, वाईएसआर कांग्रेस, डीएमके समेत कई अन्य दलों के लिए सफल चुनावी रणनीति तैयार कर चुके हैं. 

वे कुछ समय के लिए जनता दल यूनाइटेड में बतौर उपाध्यक्ष भी शामिल रहे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से किन्हीं मुद्दों पर मनमुटाव के बाद प्रशांत किशोर को जनता दल यूनाइटेड से बाहर निकाल दिया गया था. इसके बाद बातें चलीं कि वह कांग्रेस या तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. लेकिन पीके ने किसी दूसरे राजनीतिक दल में शामिल न होकर अपनी पार्टी खड़ी करने का निर्णय लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पल-पल इंडिया ने बहुत पहले कहा था, जो प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन में सामने आया है! पीके को भी कांग्रेस की जरूरत है, क्योंकि....

कांग्रेस जॉइन करेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर? दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान के साथ की बैठक

निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे पर TMC में रार, प्रशांत किशोर और टीएमसी नेताओं में मतभेद हुआ उजागर

प्रशांत किशोर ने गिनाई भाजपा की ताकत, कहा- अन्य दलों के पास नहीं है इसकी काट

प्रशांत किशोर का राहुल गांधी पर तंज: नेतृत्व करना एक व्यक्ति विशेष का अधिकार नहीं

Leave a Reply