निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे पर TMC में रार, प्रशांत किशोर और टीएमसी नेताओं में मतभेद हुआ उजागर

निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे पर TMC में रार, प्रशांत किशोर और टीएमसी नेताओं में मतभेद हुआ उजागर

प्रेषित समय :12:34:52 PM / Mon, Feb 7th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव में टिकट बंटबारे के बाद टीएमसी में अंतर्कलह मची हुई है. विभिन्न इलाकों में टीएमसी के नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच, टिकट बंटबारे को लेकर टीएमसी के पुराने नेताओं और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम आईपैक के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं. टीएमसी के पुराने नेताओं का एक वर्ग इसके लिए आईपैक को जिम्मेदार ठहरा रहा है. यह प्रशांत किशोर की कंपनी है, जिसे चुनावी रणनीति के लिए ममता बनर्जी ने हायर किया था, लेकिन निकाय चुनाव टीएमसी की सोशल मीडिया अकाउंट से दूसरी लिस्ट जारी की गई, जिसे बाद में टीएमसी के नेताओं ने खारिज कर दिया था और खुद हस्ताक्षर सहित लिस्ट जिलों में भेजी थी.

यही नहीं टिकट बंटवारे को लेकर टीएमसी में विद्रोह भी देखा जा रहा है. बंगाल के 19 जिलों में चुनाव होने हैं और कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. यहां तक कि दक्षिण 24 परगना जिले और उत्तर 24 परगना में पुलिस को टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ गया. टीएमसी ट्रेड यूनियन के वर्कर्स ने बस सेवाओं को निलंबित कर दिया.

बता दें कि पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी और सुब्रत बख्शी ने प्रेस कांफ्रेंस में उम्मीदवारों की सूची रिलीज किया था, लेकिन एक लिस्ट फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर अपलोड की गई थी, जो पूरी तरह से अलग थी. पार्टी के एक सीनियर नेता ने सोशल मीडिया पर जारी इसी लिस्ट को लेकर नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, ‘पार्टी की ओर से 2200 लोगों को उतारा जाएगा. ममता बनर्जी को 150 नामों पर आपत्ति है, जिन्हें फेसबुक पेज और ट्विटर पर अपलोड की गई लिस्ट में शामिल किया गया है. यही नहीं यह लिस्ट उनकी जानकारी के बिना ही अपलोड की गई थी. ‘ कोलकाता के मेयर और ममता के करीबी फिरहाद हाकिम ने कहा कि दूसरी लिस्ट उन लोगों की ओर से अपलोड की गई है, जिन्हें पार्टी के डिजिटल मीडिया अकाउंट्स के पासवर्ड दिए गए हैं, जबकि वे इसके लिए ऑथराइज्ड नहीं हैं.

अभी सोशल मीडिया पर जारी लिस्ट को हटाया नहीं गया है. इस पर एक नेता ने कहा कि यदि यह पासवर्ड चोरी का ही मामला हो तो फिर दो दिनों से इस लिस्ट को हटाया क्यों नहीं गया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईपैक से जुड़े एक शख्स ने को बताया कि हमारा उम्मीदवारों के चयन में कोई रोल नहीं है. टीएमसी के नेताओं का कहना है कि आने वाले दिनों में यह मुद्दा गरमा सकता है. फिलहाल ममता बनर्जी या फिर अभिषेक ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्पर्म देने का देश में कोई कानून नहीं, अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिया हलफनामा, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली में आज भी छाया रहेगा घना कोहरा, कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी

दिल्ली में बारिश के बाद छाया घना कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली बीजेपी की केजरीवाल सरकार को चेतावनी, सील कर देंगे धार्मिक स्थलों और स्कूलों के आसपास खुली शराब की दुकानें

DDMA की बैठक में फैसला, दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नहीं हटेगा Night Curfew

Leave a Reply