पीएम मोदी डेनमार्क पहुंचे, बोले- भारत-यूरोपीय यूनियन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट शीघ्र संपन्न होंगे

पीएम मोदी डेनमार्क पहुंचे, बोले- भारत-यूरोपीय यूनियन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट शीघ्र संपन्न होंगे

प्रेषित समय :17:52:02 PM / Tue, May 3rd, 2022

कोपेनहेगन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन के बीच डेलिगेशन स्तर की बातचीत हुई. पीएम मोदी ने उम्मीद जतायी कि भारत-यूरोपीय यूनियन के बीच मुक्त व्यापार समझौतों पर जल्द हस्ताक्षर होंगे. पीएम मोदी ने मंगलवार को कोपेनहेगन में कहा कि आज हमने भारत-ईयू रिश्तों, भारत-प्रशांत और यूक्रेन सहित कई क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर भी बातचीत की. हम आशा करते हैं कि भारत-ईयू मुक्त व्यापार समझौता पर बातचीत यथाशीघ्र संपन्न होंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक  Free, Open, Inclusive और Rules-based  इंडो-पेसिफिक क्षेत्र को सुनिश्चित करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि हमने यूक्रेन में तत्काल युद्धविराम और समस्या के समाधान के लिए बातचीत और कूटनीति का रास्ता अपनाने की अपील की. भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर और ग्रीन इंडस्ट्रीज में डेनिश कंपनीज और डेनिश पेंशन फंड्स के लिए निवेश के बहुत अवसर हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 200 से अधिक डेनिश कंपनियां भारत में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं. ये कंपनियां पवन ऊर्जा, शिपिंग, कंसल्टेंसी, खाद्य प्रसंस्करण, इंजीनियरिंग आदि के क्षेत्र में काम कर रही हैं. इन्हें भारत में बढ़ते ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और हमारे व्यापक आर्थिक सुधारों का लाभ मिल रहा है. पीएम ने कहा कि हमारे दोनों देश लोकतंत्र, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और कानून के शासन जैसे मूल्यों को तो साझा करते ही हैं. साथ में हम दोनों की कई कंप्लीमेंट्री स्ट्रेंथ भी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: लखनऊ ने आखिरी ओवर में दिल्ली को 6 रन से हराया, मोहसिन खान ने झटके 4 विकेट

यूपी: पटरी से उतरे कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे, अवरुद्ध हुआ दिल्ली-हावड़ा के बीच रेल यातायात

दिल्ली में हुआ कोरोना विस्फोट, देश में आए संक्रमण के 3688 नए केस और 50 की मौत

Leave a Reply