एमपी में भीषण गर्मी के बीच पुलिस में भर्ती के लिए हजारों यूथ दौड़ लगाएंगे

एमपी में भीषण गर्मी के बीच पुलिस में भर्ती के लिए हजारों यूथ दौड़ लगाएंगे

प्रेषित समय :15:23:42 PM / Fri, May 6th, 2022

इंदौर. मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी व लू की लहर चल रही है, लेकिन इतनी गर्मी के बावजूद पुलिस में भर्ती होने का सपना रखने वाले विद्यार्थियों को भीषण गर्मी में दौड़ लगाने को बेताब हैं. आगामी 8 मई रविवार से आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी फिजिकल टेस्ट में हिस्सा लेंगे. पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के ग्राउंड पर टेस्ट होगा. इसे लेकर इन दिनों तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. कुल पांच हजार विद्यार्थी टेस्ट में शामिल होंगे. इसमें लड़के-लड़कियां दोनों शामिल हैं.

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) के ग्राउंड पर आठ मई से आरक्षक भर्ती परीक्षा के तहत लिखित परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा. इसके लिए तैयारी की जा रही है. अधिकारी और विद्यार्थियों के बैठने के लिए टेंट लगाए जा रहे हैं. कुल पांच हजार विद्यार्थी टेस्ट में शामिल होंगे. इसमें लड़के और लड़कियां दोनों है. भीषण गर्मी में विद्यार्थी ग्राउंड पर दौड़ लगाएंगे और अपना सपना पूरा करेंगे. दौड़ के अलावा शारीरिक क्षमता के अंतर्गत लंबी कूद और गोला फेंक में भी विद्यार्थी हिस्सा लेंगे. यह सभी गतिविधियां पीटीसी के ग्राउंड पर ही होगी.

दो सौ विद्यार्थियों का प्रतिदिन टेस्ट होगा. एक घंटे में दो सौ लोगों की दौड़ पूरी हो जाए, यह कोशिश अफसरों की रहेगी. गर्मी को देखते हुए अधिकारियों ने सुबह जल्दी प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है लेकिन विद्यार्थियों के आने व दस्तावेजों की जांच सहित अन्य प्रक्रिया के चलते देरी होना तय है और संभावना है कि विद्यार्थियों को तेज धूप के बीच सभी टेस्ट देने होंगे. टेस्ट की प्रक्रिया एक माह तक चलेगी. ग्राउंड पर पीने के पानी लिए टैंकर आदि की व्यवस्था रहेगी.

एक माह बाद होता टेस्ट तो होती राहत

फिलहाल तेज गर्मी पड़ रही है. ऐसे में यदि फिजिकल टेस्ट की प्रक्रिया को एक माह के लिए आगे बढ़ा दिया जाता तो विद्यार्थियों को काफी राहत मिलती. पीएचक्यू से ही पूरा कार्यक्रम तय हुआ है, लिहाजा स्थानीय अफसर उस पर अमल करने में लगे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर में जब मस्जिद में अजान होगी तो मंदिरों में करेगें रामधुन, खेड़ापति हनुमान मंदिर में चार बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ

इंदौर, जबलपुर सहित कई शहरों में करोड़ों की धोखाधड़ी में फरार आरोपित केपी सिंह सहित 3 गिरफ्तार

इंदौर के 7 वर्षीय दिव्यांग अवनीश ने 18 हजार दो सौ फीट ऊंची माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा

इंदौर में एमपीपीएससी की कोचिंग कर रही जबलपुर की छात्रा के साथ उज्जैन की होटल में पुलिस कर्मी ने किया रेप..!

मध्य प्रदेश: खरगोन हिंसा में पहली मौत, लापता सद्दाम का शव इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में मिला

कटनी के वृद्ध की मुम्बई में पत्नी ने की हत्या, बेटी-दामाद के साथ इंदौर लाकर लाश को लगाई आग, भोपाल में पकड़े गए..!

Leave a Reply