हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा: टिडोंग हाईड्रो प्रोजेक्ट की टनल में 3 मजदूरों की मौत, 5 फंसे

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा: टिडोंग हाईड्रो प्रोजेक्ट की टनल में 3 मजदूरों की मौत, 5 फंसे

प्रेषित समय :12:16:55 PM / Sat, May 7th, 2022

किन्नौर. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रिकॉंगपिओ में सौ मेगावाट के टिडोंग जलविद्युत प्रोजेक्ट में हुए हादसे में टनल के अंदर मजदूर फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि फंसे हुए तीन मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि अभी भी पांच और मजदूरों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

शुरुआती जानकारी के अनुसार, टनल खुदाई के दौरान चट्टानों के टूटने से हादसा हुआ है. अभी तक तीन मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है. अभी और पांच लोगों के फंसे होने की आशंका हैं. किन्नौर के डीसी आबिद हुसैस ने हादसे की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी है कि कितने लोग हताहत हुए हैं और कितनी मौतें हुई हैं. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव का काम जारी है.

गौरतलब है कि किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकॉन्गपिओ से पूह के इलाके रिस्पा मूरंग-ठंगी में यह प्रोजेक्ट है. विदेशी कंपनी स्टेट क्राफ्ट का यह प्रोजेक्ट और 100 मैगावॉट बिजली का उत्पादन इसमें होता है. किन्नौर में सतलुज नदी पर यह प्रोजेक्ट बना है. आठ किमी लंबी इसकी टनल है. स्टेटक्राफ्ट कंपनी ने इसे साल 2018 में अधिग्रहित किया था. अधिग्रहण के दौरान इसका केवल 60 प्रतिशत ही निर्माण हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल में हादसा: रोहडू में कार खाई में गिरी, चार लोगों की हुई मौत

पंजाब के बाद हिमाचल पर आप की निगाह, फ्री बिजली दिलाएगी जीत?

हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम का बड़ा ऐलान- HRTC बसों में अब महिलाओं का लगेगा आधा किराया

हिमाचल में बिखरी झाडू, आप नेताओं का बीजेपी में जाना जारी, पार्टी ने भंग की इकाई

अभिमनोजः हिमाचल, गुजरात- पंजाब नहीं हैं! पंजाब में बेबस थी बीजेपी?

Leave a Reply