एमपी के इंदौर में दर्दनाक हादसा: दो मंजिला मकान में आग लगने से 7 लोगों की मौत

एमपी के इंदौर में दर्दनाक हादसा: दो मंजिला मकान में आग लगने से 7 लोगों की मौत

प्रेषित समय :07:48:13 AM / Sat, May 7th, 2022

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात एक दो मंजिला मकान में आग लगने से 7 लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 6 पुरुष और 1 महिला बताये जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार ये मकान विजय नगर क्षेत्र की स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेजे. बताया जाता है कि इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, फिर धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया.

बताया जा रहा है कि जिन लोगों की आग में झुलसने से मौत हुई है वह इस बिल्डिंग में किराए से रहते थे. इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे. हादसे के बारे में एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि है शॉर्ट र्सिट से पहले आग पाकिंज़्ग में खड़ी गाडिय़ों में लगी और फिर धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई. उसकी लपटों ने इतनी जल्दी विकराल रूप ले लिया कि किसी को संभलने और समझने का मौका ही नहीं दिया. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ की जिंदा जलने और कुछ की दम घुटने से मौत हो गई.

आग लगने की जानकारी होते ही इलाके में चीख-पुकार मच गई. आस-पड़ोस के लोगों ने आग बुझाने की तमाम तरह से कोशिशें कीं. लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाने को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग बुझने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घर से एक के बाद एक कई शव बाहर निकाले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश: खरगोन हिंसा में पहली मौत, लापता सद्दाम का शव इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में मिला

कटनी के वृद्ध की मुम्बई में पत्नी ने की हत्या, बेटी-दामाद के साथ इंदौर लाकर लाश को लगाई आग, भोपाल में पकड़े गए..!

एमपी के इंदौर से दुबई आने जाने वाली सीधी उड़ान दो महीने के लिए बंद

एमपी के इंदौर की सड़क पर दौड़ी 3 करोड़ की इलेक्ट्रिक कार, 260 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार, जर्मनी से स्पेशल आर्डर पर बनकर आई

एमपी के इंदौर के बाल सुधार गृह से भागे बाल कैदी, गार्ड को मार-मार के किया अधमरा

Leave a Reply