एमपी के इंदौर की सड़क पर दौड़ी 3 करोड़ की इलेक्ट्रिक कार, 260 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार, जर्मनी से स्पेशल आर्डर पर बनकर आई

एमपी के इंदौर की सड़क पर दौड़ी 3 करोड़ की इलेक्ट्रिक कार, 260 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार, जर्मनी से स्पेशल आर्डर पर बनकर आई

प्रेषित समय :20:29:33 PM / Wed, Apr 6th, 2022

पलपल संवाददाता, इंदौर. भारत की दूसरी और एमपी की पहली पोर्शे की इलेक्ट्रिक सुपर स्पोर्ट्स कार टायकन टर्बो कार इंदौर की सड़कों पर अब दौड़ती नजर आएगी, जर्मनी से स्पेशल आर्डर पर बनकर आई 3 करोड़ रुपए की कार की स्पीड 260 किलोमीटर प्रतिघंटा है, जिसकी बैटरी को सिंगल चार्ज करने पर 484 किलोमीटर का रास्ता तय किया जा सकता है. इसे इंदौर के उद्योगपति संस्कार दरयानी ने खरीदा है, इसके लिए आरटीओ से स्पेशल नम्बर भी प्राप्त किया गया है.

मध्यप्रदेश की पहली कार्बन फाइबर व जेड ब्लेक काम्बिनेशन वाली इलेक्ट्रिक सुपर कार कई सुपर फीचर्स से लैस है, जिसका ग्राउंड क्लीयरेंस 146 एमएम है लेकिन एक बटन दबाते ही इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 40 एमएम बढ़कर 185 एमएम हो जाता है. कार के मालिक संस्कार दरयानी का कहना है कि 4 घंटे में फुल चार्ज होने वाली कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 30 की स्पीड में भी आसानी से बढ़ जाता है, जिसे फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर महज 23 मिनट में 5 से 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं. सुपर ईवी कार को कंपनी ने कस्टमर की स्पेशल डिमांड पर तैयार किया हैं, इसमें इंटीरियर व एक्सटीरियर के लिए मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया गया हैं. कार को पूरी तरह से इंसानों ने तैयार किया हैं. कंपनी ने बुकिंग के 8 माह बाद कार तैयार कर इसकी डिलीवरी दी हैं.

2.6 सेकेंड पर पकड़ी 100 की स्पीड-

इलेक्ट्रिक कार को जब पीथमपुर नेट्रेक्स पर चला गया तो कार महज 2.6 सेकेंड में 0 से 100 की स्पीड पर पहुंच गई, नेटे्रक्स पर यह कार 255 स्पीड पर दौड़ी कर्व पर भी कार की सामान्य स्पीड 200 से ज्यादा रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर के बाल सुधार गृह से भागे बाल कैदी, गार्ड को मार-मार के किया अधमरा

इंदौर की महिला की जबलपुर के होटल में मौत..!

एमपी के इंदौर में रंगपंचमी पर निकली गेर, 5 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, कम्प्रेसर मशीनों से उड़ा रंग-गुलाल

इंदौर में होलिका दहन पर डांस करते हुए युवक ने अपने सीने में चाकू घोंपा, मौत

इंदौर: एमवाय में बिना पोस्टमार्टम शव ले जाना चाह रहे थे परिजन, रोका तो डाक्टर्स की पिटाई, पांच डॉक्टर सहित 9 घायल

Leave a Reply