इंदौर अग्निकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा: साजिश के तहत लगाई गई थी आग

इंदौर अग्निकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा: साजिश के तहत लगाई गई थी आग

प्रेषित समय :07:56:23 AM / Sun, May 8th, 2022

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात को विजय नगर इलाके की स्वर्ण बाग कॉलोनी में हुए अग्निकांड में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि दो मंजिला इमारत में आग शार्ट सर्किट से नहीं लगी थी, बल्कि साजिश के तहत लगाई गई थी.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संजय उर्फ शुभम दीक्षित नाम के युवक की शिनाख्त की है. इसी व्यक्ति ने इमारत के नीचे बेसमेंट में खड़ी स्कूटी में आग लगाई थी और इस आग ने भीषण रूप लेते हुए पूरी इमारत को अपनी जद में ले लिया था. इस अग्निकांड में 7 लोगों की मौत हो गई थी और अनेक बुरी तरह झुलस गये हैं.

झांसी का रहने वाला संजय छोटी-मोटी नौकरी करता था. वह इसी मकान में रहता था. उसका पास के कमरे में रहने वाली युवती के साथ प्रेम संबंध था. लेकिन छह महीने पहले संजय ने मकान को छोड़ दिया था. हालांकि उसका अक्सर इस मकान में आना जाना था.

बताया जा रहा है कि वारदात वाली रात में भी दोनों के बीच विवाद हुआ था, क्योंकि युवती की शादी कहीं और होने वाली थी. इस बात से गुस्साए संजय ने इमारत के नीचे खड़ी युवती की स्कूटी में आग लगा दी और मौके से फरार हो गया, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया और सात लोगों की जान चली गई.

आगजनी की इस घटना में युवती भी झुलसी है. जिसके बयान भी पुलिस ने लिए है. फिलहाल, आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. जिसके तलाश में पुलिस जुटी हुई है. अग्निकांड के खुलासे पर इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि पुलिस टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है. आरोपी युवक झांसी का रहने वाला है. पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर नगर निगम का कार्यपालन यंत्री डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

एमपी के इंदौर में जब मस्जिद में अजान होगी तो मंदिरों में करेगें रामधुन, खेड़ापति हनुमान मंदिर में चार बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ

इंदौर, जबलपुर सहित कई शहरों में करोड़ों की धोखाधड़ी में फरार आरोपित केपी सिंह सहित 3 गिरफ्तार

इंदौर के 7 वर्षीय दिव्यांग अवनीश ने 18 हजार दो सौ फीट ऊंची माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा

इंदौर में एमपीपीएससी की कोचिंग कर रही जबलपुर की छात्रा के साथ उज्जैन की होटल में पुलिस कर्मी ने किया रेप..!

Leave a Reply