विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगाये जाने के बाद हाई अलर्ट पर हिमाचल सरकार, सील की गई सीमाएं

विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगाये जाने के बाद हाई अलर्ट पर हिमाचल सरकार, सील की गई सीमाएं

प्रेषित समय :08:53:32 AM / Mon, May 9th, 2022

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तानी झंडे लगाए जाने की घटना के बाद से हिमाचल सरकार हाई अलर्ट पर है. हिमाचल पुलिस की ओर से रविवार रात से हिमाचल की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं और हर आने-जाने वाले की सख्त चेकिंग की जा रही है. हिमाचल पुलिस के अनुसार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई ह,ै ताकि कोई शरारती तत्व हिमाचल की सीमा में प्रवेश ना कर सके. 

गौरतलब है कि रविवार की सुबह धर्मशाला में विधानसभा भवन के बाहर खालिस्तानी झंडे नजर आए थे. इसके बाद से वहां हड़कंप मच गया था. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इन झंडों को वहां से हटा दिया था. इस मामले के बाद से हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से एसआईटी गठित की गई है, जो मामले की जांच में जुटी है.

हिमाचल पुलिस के अनुसार राज्य की आंतरिक सीमा को सील किया गया है और सभी जगह बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं. अंदर आने वालों को चेकिंग के बाद ही सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही बम निरोधक दस्ते को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है. पुलिस की टीम राज्य में जगह जगह घुम भी रही है ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि का तुरंत पता लग सके. इसके अलावा होटल्स पर भी नजर रखी जा रही है.

खालिस्तानी झंडे लगने की घटना के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने देर राज कहा कि पिछले कुछ वक्त से हम हिमाचल प्रदेश में देख रहे हैं कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ताकतें लगी हुई हैं. लेकिन ये मानकर चलिए कि वे सफल नहीं होंगे. जहां तक धर्मशाला में विधानसभा के बाहर खालिस्तान के झंडे का दिखना है, यह शरारत जिसने भी की है उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. मामले में जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जल्द ही शरारती तत्वों को पकड़ लिया जाएगा. हिमाचल शांति प्रिय प्रदेश है और यहां इस तरह की गतिविधियां सहन नहीं की जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल में हादसा: रोहडू में कार खाई में गिरी, चार लोगों की हुई मौत

पंजाब के बाद हिमाचल पर आप की निगाह, फ्री बिजली दिलाएगी जीत?

हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम का बड़ा ऐलान- HRTC बसों में अब महिलाओं का लगेगा आधा किराया

हिमाचल में बिखरी झाडू, आप नेताओं का बीजेपी में जाना जारी, पार्टी ने भंग की इकाई

अभिमनोजः हिमाचल, गुजरात- पंजाब नहीं हैं! पंजाब में बेबस थी बीजेपी?

Leave a Reply