विश्व प्रसिद्ध ताजमहल पर बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने ठोंका दावा, बोली हमारा महल था, दस्तावेज हमारे पास हैं

विश्व प्रसिद्ध ताजमहल पर बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने ठोंका दावा, बोली हमारा महल था, दस्तावेज हमारे पास हैं

प्रेषित समय :16:49:37 PM / Wed, May 11th, 2022

जयपुर. दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल पर तमाम दावों के बीच जयपुर रॉयल फैमिली ने दावा किया है कि ताजमहल उनकी प्रॉपर्टी है. रॉयल फैमिली की सदस्य और भाजपा सांसद दीया कुमारी ने कहा कि उस जगह पर हमारा महल था. ये अच्छी बात है कि किसी ने ताजमहल के दरवाजे खोलने को लेकर अपील की है, इससे सच सामने आएगा. हम भी अभी मामले को एग्जामिन कर रहे हैं.

दीया कुमारी ने दावा किया है कि उनके पास ऐसे दस्तावेज मौजूद हैं, जो बताते हैं कि पहले ताजमहल जयपुर के पुराने राजपरिवार का पैलेस हुआ करता था, जिस पर शाहजहां ने कब्जा कर लिया. जब शाहजहां ने जयपुर परिवार का वह पैलेस और जमीन ली तो परिवार उसका विरोध नहीं कर सका, क्योंकि तब उसका शासन था.

उस समय अपील नहीं कर सकते थे

दीया कुमारी ने कहा- आज भी कोई सरकार किसी जमीन को एक्वायर करती है तो उसके बदले में मुआवजा देती है. मैंने सुना है कि उसके बदले में कोई मुआवजा दिया, लेकिन उस समय ऐसा कोई कानून नहीं था कि उसके खिलाफ अपील कर सकते थे या उसके विरोध में कुछ कर सकते थे. अब अच्छा है किसी ने आवाज उठाई और कोर्ट में याचिका दायर की है. गौरतलब है कि अयोध्या मंदिर के दौरान राम के वंशज को लेकर जब मुद्दा उठा तब भी जयपुर रॉयल फैमिली की ओर से दावा किया गया था कि वे राम के वंशज हैं. इसके लिए वे कोर्ट में भी गवाही देने को तैयार हैं.

ताजमहल के बंद कमरों को खोलना चाहिए

सांसद दीया कुमारी ने कहा- मैं यह तो नहीं कहूंगी कि ताजमहल को तोड़ देना चाहिए, लेकिन उसके कमरे खोले जाने चाहिए. ताजमहल में कुछ कमरे बंद हैं. कुछ पार्ट वहां लंबे वक्त से सील हैं. उस पर निश्चित तौर पर इन्क्वायरी होनी चाहिए और उसे खोलना चाहिए, जिससे यह पता चले कि वहां क्या था, क्या नहीं था. वो सारे फैक्ट्स तभी एस्टेबलिश होंगे, जब एक बार उसकी प्रॉपर इन्क्वायरी होगी.

शाहजहां ने जयपुर के महाराजा से जबरन जमीन बेचने को कहा था

2017 में बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी भी इसी तरह का बयान दे चुके हैं. स्वामी ने कहा था- हम ताजमहल के दस्तावेजों तक पहुंचे हैं. इस बात का प्रमाण है कि शाहजहां ने जयपुर के राजा-महाराजाओं से जबरन उस जमीन को बेचने के लिए कहा था, जहां ताजमहल बना है. शाहजहां ने उन लोगों हर्जाने के रूप में 40 गांव दिए थे, जो कि ताजमहल की जमीन की कीमत के मुकाबले कुछ भी नहीं था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे सोसायटी जयपुर में हाउसिंग ऋण की स्वीकृति व रिक्त पदों पर होगी भर्ती

जयपुर बैंक द्वारा रेलकर्मियों को 5.09 करोड के ऋण स्वीकृत

फिर सक्रिय हुआ एमपी का कट्टरपंथी संगठन सूफा, जयपुर में 12 किलो RDX के साथ पकड़ाए सदस्य

गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का निधन, जयपुर के मणिपाल अस्पताल में ली अंतिम सांस

राजस्थान में मार्च में पड़ रही मई जैसी गर्मी, जयपुर समेत 20 शहरों का पारा 40 डिग्री के पार

Leave a Reply