फिर सक्रिय हुआ एमपी का कट्टरपंथी संगठन सूफा, जयपुर में 12 किलो RDX के साथ पकड़ाए सदस्य

फिर सक्रिय हुआ एमपी का कट्टरपंथी संगठन सूफा, जयपुर में 12 किलो RDX के साथ पकड़ाए सदस्य

प्रेषित समय :15:32:11 PM / Thu, Mar 31st, 2022

जयपुर. राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी जयपुर को सीरियल बम ब्लास्ट से दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है. राजस्थान पुलिस ने बुधवार शाम को चित्तौडग़ढ़ के निंबाहेड़ा में मध्यप्रदेश के देशद्रोही संगठन सूफा के 3 कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है. इनकी कार से बम बनाने का सामान, टाइमर और 12 किलो आरडीएक्स बरामद हुआ है.

आरोपी निंबाहेड़ा में बम बनाकर दूसरी गैंग को देने वाले थे, ताकि जयपुर में 3 जगह सीरियल ब्लास्ट कर सकें. साजिश को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. देशद्रोह के मामले में कुख्यात सूफा संगठन 2012-13 में मध्यप्रदेश के रतलाम में एक्टिव हुआ था. कई साल तक शांत रहने के बाद यह आतंकी संगठन दोबारा आतंकी वारदात की फिराक में है.

सूफा कट्टरपंथी सोच के 40-45 युवकों का इस्लामिक संगठन है. यह आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता है. यह संगठन समाज में कट्टरपंथी सोच और तौर-तरीकों का हिमायती है. इसने मुस्लिम समाज की शादियों और दूसरे कार्यक्रमों को हिंदू रीति-रिवाज बताकर विरोध किया था.

आतंकियों से पूछताछ के लिए उदयपुर और जयपुर एटीएस की टीम बुधवार देर शाम निंबाहेड़ा पहुंची. मध्यप्रदेश की एटीएस भी इनसे पूछताछ करने पहुंचने वाली है. उदयपुर आईजी हिंगलाज दान ने बताया कि आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला हैं. ये रतलाम से भागकर निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में रह रहे थे. राजस्थान में पकड़े गए आतंकियों की सूचना पर रतलाम से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में मार्च में पड़ रही मई जैसी गर्मी, जयपुर समेत 20 शहरों का पारा 40 डिग्री के पार

राजस्थान में मार्च में पड़ रही मई जैसी गर्मी, जयपुर समेत 20 शहरों का पारा 40 डिग्री के पार

बीजेपी नेता ने भेजा ट्रेन टिकट, बोले- प्रियंका जी, राजस्थान में लड़कियां लड़ नहीं पा रही हैं जयपुर आकर देखिए

राजस्थान: एमएलए के बेटे पर रेप का आरोप, सुरजेवाला बोले- कांग्रेस सेंगरों की रक्षा नहीं करेगी 

राजस्थान में कांग्रेस MLA के बेटे समेत तीन के खिलाफ नाबालिग से गैंग रेप का केस दर्ज

Leave a Reply