राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर जानलेवा हमला: इलाके में भारी पुलिस तैनात, इंटरनेट बंद

राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर जानलेवा हमला: इलाके में भारी पुलिस तैनात, इंटरनेट बंद

प्रेषित समय :12:21:10 PM / Thu, May 12th, 2022

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में विश्व हिंदू परिषद नोहर के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण पर कुछ युवकों ने घातक हमला कर दिया. इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. सहारण की गंभीर हालत को देखते हुये उन्हें उपचार के लिए बीकानेर रेफर किया गया है.

वहीं इस घटना के बाद उनके समर्थक और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और उन्होंने देर रात को रावतसर-नोहर मार्ग पर जाम लगा दिया. हालात को देखते हुये जिला प्रशाासन ने गुरुवार को सुबह नोहर, भादरा और रावतसर इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया है. बीकानेर संभागीय आयुक्त और आईजी सहित जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने नोहर में डेरा डाल दिया है. कस्बे में फ्लैग मार्च किया जा रहा है.

नोहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश जांगिड़ ने बताया कि सतवीर सहारण बुधवार देर रात को रामदेव मंदिर के बाहर खाली जगह पर बैठे रहने वाले समुदाय विशेष के युवकों से समझाइश करने गए थे. वहां पर युवकों ने सहारण पर हमला कर दिया. इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना मिलने पर सहारण को पहले नोहर के स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां से उनको प्राथमिक उपचार देकर हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया.

वहीं सहारण के सिर में गंभीर चोट बताई जा रही है. हनुमानगढ़ में भी सहारण की स्थिति में सुधार नहीं होता देखकर उनको तत्काल बीकानेर के लिये रेफर कर दिया गया. प्रखंड अध्यक्ष पर हमले से उनके समर्थक और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. उन्होंने देर रात को रावतसर-नोहर मार्ग पर जाम लगा दिया. उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये हमला करने वाले 7 आरोपियों को हिरासत में लेकर जाम खुलवाया. वहीं जाम लगाने वाले 27 लोगों पर भी कार्रवाई की गई है.

घटना के बाद प्रशासन भी एक्शन में आ गया और उसने हनुमानगढ़ जिले के नोहर, भादरा और रावतसर इलाके में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी. नोहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. दूसरी तरफ मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं होने पर विहिप और बजरंग दल ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के दौसा में बारात आने से पहले गांववालों की दावत में फूड प्वाइजनिंग, 150 घराती पहुंच गए अस्पताल

राजस्थान सरकार ने एनपीएस की कटौती की बंद, पुरानी पेंशन स्कीम का रास्ता साफ, अप्रैल से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

राजस्थान के कोटा में ट्रैक्टर और ट्रेलर की भिड़ंत में 4 बारातियों की मौत, 13 घायल

राजस्थान की सात हस्तियों को ‘जयपुर शिरोमणि अवॉर्ड’

राजस्थान : कोटा शहर के नये काजी से WCREU के महामंत्री मुकेश गालव, कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने की मुलाकात, दी शुभकामनाएं

Leave a Reply