जबलपुर रेल मंडल के तीन इंजीनियर्स सस्पेंड: निवार स्टेशन पर करंट से कर्मचारी की मौत के बाद रेल प्रशासन का बड़ा एक्शन

जबलपुर रेल मंडल के तीन इंजीनियर्स सस्पेंड: निवार स्टेशन पर करंट से कर्मचारी की मौत के बाद रेल प्रशासन का बड़ा एक्शन

प्रेषित समय :19:41:33 PM / Fri, May 13th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के निवार स्टेशन के समीप ओएचई लाइन पर सुरक्षा व संरक्षा का घनघोर उल्लंघन करते हुए दबाव बनाकर अफसरों द्वारा कराये जा रहे काम के दौरान टीआरडी कर्मचारी रामकिंकर सिंह परिहार की करंट लगने से मौके पर हुई मौत की घटना से आक्रोश फैल गया. इस घटना को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से तीन इंजीनियर्स (2 एसएसई व 1 जूनियर इंजीनियर) को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही जेए ग्रेड स्तर के अफसरों की टीम से जांच कराने का भी निर्देश दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद गुरूवार 12 मई को कटनी व कटनी मुड़वारा में टीआरडी में पदस्थ रेल कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया था. उनकी मांग है कि इस मामले में तत्काल प्रभाव से नियम विरुद्ध काम कराने वाले एडीईई, सीनियर सेक्शन इंजीनियर व जूनियन इंजीनियर को सस्पेेंड करते हुए जेए ग्रेड अफसरों की जांच टीम गठित की जाये. वहीं इस पूरे मामले में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू)के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला व मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष इस घटना पर घनघोर आपत्ति जताते हुए दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग की थी, जिस पर डीआरएम संजय विश्वास ने इस मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए एसएसई बीएस तोमर, एसएसई निशांत तिवारी व जेई रामचंद्र को सस्पेंड करने का आदेश दिया, जबकि एडीईई जितेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. साथ ही इस घटना की जेए ग्रेड के अफसरों की टीम से जांच कराने  के निर्देश भी दिये हैं.

यह है पूरा मामला

घटना के संबंध में बताया जाता है कि 11 मई को निवार स्टेशन पर टीआरडी ब्लाक लेकर उसे दुरुस्त करने का काम किया जाना था. इस दौरान असिस्टेंट डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (एडीईई) टीआरडी कटनी द्वारा लाइन के दोनों तरफ बगैर डिस्चार्ज रॉड लगाये द्वारा दबाव डालकर जल्दबाजी में कार्य कराये जाने के निर्देश दिये गये, जिस पर रामकिंकर सिंह परिहार हेल्पर टीआरडी का हाइटेंशन लाइन से चिपक गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: चलती ट्रेन में कैंसर पीडि़त महिला की उखडऩे लगी सांसें, रेल अफसरों ने दिखाई सक्रियता, आक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर की प्राणों की रक्षा

जबलपुर से चेन्नई के लिए 25 मई से स्पाइस जेट की विमान सेवा होगी शुरु

जबलपुर में 30 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, दूल्हा बनकर आया राजस्थान पुलिस का आरक्षक

जबलपुर में पोकलेन मशीन से तोड़ी जा रही थी शोभापुर पहाड़ी, प्रशासिक अधिकारियों की दबिश से मची भगदड़

जबलपुर में रेलवे के इंजीनियर ने किया आरपीएफ आरक्षक की पत्नी के साथ रेप..!

Leave a Reply