जबलपुर में बड़े जैन मंदिर से गायब हो गई 300 साल पुरानी पदमावती देवी की मूर्ति

जबलपुर में बड़े जैन मंदिर से गायब हो गई 300 साल पुरानी पदमावती देवी की मूर्ति

प्रेषित समय :19:15:54 PM / Mon, May 16th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित हनुमानताल बड़े जैन मंदिर से करीब 300 साल प्राचीन देवी पदमावती की 70 किलो वजनी मूर्ति गायब हो गई, मूर्ति के गायब होने से जैन समाज के लोग आक्रोशित हो गए, जिन्होने मंदिर के ट्रस्टियों से जब इस संबंध में पूछा तो कोई जबाव नहीं दिया गया, आक्रोशित लोगों ने थाना पहुंचकर मूर्ति के गायब होने के संबंध में शिकायत की, उनका कहना था कि सुनियोजित ढंग से मूर्ति को मंदिर से हटा दिया गया है. इधर पुलिस का कहना है कि मामले में पूछताछ की जाएगी.

बताया गया है कि बड़ा जैन मंदिर हनुमानताल जैन समाज के लोगों की आस्था का केन्द्र है, जहां पर पूरे वर्ष भर धार्मिक आयोजन होते  है, सुबह से समाज के लोग पूजन-अर्चन के लिए पहुंचते है, मंदिर के ट्रस्टियों की आपस में सहमति बनी कि मंदिर में सिर्फ  तीर्थकर भगवान की मूर्तियां ही रहेगी, इसलिए मंदिर से देवी पदमावती की प्रतिमा को कहीं और स्थापित किया जाएगा, इस बात की जानकारी समाज के लोगों को लगी तो उन्होने पदमावती की प्रतिमा का कही और स्थापित किए जाने का विरोध भी जताया था, लेकिन बीती रात पदमावती देवी की प्रतिमा अचानक गायब हो गई, आज सुबह जब लोगों ने मूर्ति गायब देखी तो आक्रोशित हो गए, उन्होने पूछताछ भी की लेकिन कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला, दूसरी ओर क्षेत्र में पदमावती देवी की प्रतिमा के चोरी होने की खबर फैल गई, जिससे हड़कम्प मच गया, इस बीच कुछ लोगों ने मंदिर से मूर्ति के गायब होने की लिखित शिकायत हनुमानताल थाना में दी है, जिसपर पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में वेयर हाउस के अंदर मिली चौकीदार की खून से लथपथ लाश, हत्या या हादसा..!

दुबई में बैठे सट्टा किंग सतीष सनपाल का जबलपुर में अवैध कब्जा जमींदोज, 4.50 करोड़ रुपए की जमीन पर बनाया हाईटेक ओपनशेड, बाउंड्रीवाल

जबलपुर में कंटेनर के कुचलने से स्कूटी सवार युवक की मौत

जबलपुर के बड़े जैन मंदिर में भगवान की मूर्ति के सिर से निकली जलधारा, दर्शन करने लगी भक्तों की भीड़

जबलपुर के बरगी डैम पिकनिम मनाने गए सगे भाईयों की डूबने से मौत..!

Leave a Reply