घोड़ी पर बैठे दूल्हे की डीजे पर निकली दलित की बारात, भड़के दबंग, मचाया कोहराम, टेंट उखाड़ा, लाइट काटी

घोड़ी पर बैठे दूल्हे की डीजे पर निकली दलित की बारात, भड़के दबंग, मचाया कोहराम, टेंट उखाड़ा, लाइट काटी

प्रेषित समय :18:41:51 PM / Mon, May 16th, 2022

पलपल संवाददाता, राजगढ़. मध्यप्रदेश में आज भी दलित परिवार पर दबंगो का कहर जारी है, ऐसा ही एक मामला राजगढ़ के पिपलिया कलां गांव में देखने को मिला है, जहां पर दबंगों ने दलित के घर बारात नहीं आने दी, यहां तक कि बारात घर में लगा टेंट उखाड़ दिया, लाईट काट दी, मेहमानों को खदेड़ दिया, सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी बल सहित पहुंचे तो पथराव कर दिया, पुलिस ने दबंगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद गांव में बारात पहुंची और पुलिस की सुरक्षा में शादी हुई.

बताया गया है कि राजगढ़ के पिपलिया कलां गांव आज भी कुप्रथा है कि दलित परिवार का दूल्हा घोड़ी पर बैठकर डीजे पर बारात नहीं ला सकता है, यहां पर दलित परिवार की बेटी अनीता पिता बिरमसिंह की बेटी की शादी थी, जिसके चलते दूल्हे के परिजनों ने थाना में आवेदन देकर डीजे के साथ बारात निकालने के मदद मांगी थी, इस बात की जानकारी मिलने के बाद दबंग आक्रोशित हो गए, उन्होने शाम को ही शादी के लिए लगाए गए टेंट को उखाड़कर फेंक दिया, लाइट गुल कर धमकी दी कि यदि गांव में बारात घूमी तो परिणाम अच्छा नहीं होगा, कुछ देर बाद पुलिस पहुंच गई, जिन्हे देख दबंगों ने पथराव शुरु कर दिया, पुलिस ने दबंगों की भीड़ को तितर बितर करने के लए आंसू गैस के गोले छोड़े, यहां तक कि कलेक्टर हर्ष दीक्षित व एसपी प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे, इधर रात 9 बजे के लगभग ग्राम पाटन खुर्द राजगढ़ से राहुल पिता कंवरलाल मेघवाल बारात लेकर गांव के बाहर पहुंच गया था, जिसपर भारी पुलिस बल की सुरक्षा के साए में राहुल घोड़ी पर बैठा और डीजे पर बारात गांव के अंदर पहुंची, देर रात तीन बजे एक स्कूल में बारातियों को भोजन कराया गया, फिर शादी की सभी रस्में पूरी कराई गई, इस बीच पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर उपस्थित रहे, आज गांव की बेटी की विदा कराए जाने के बाद पुलिस अधिकारी वापस लौटे, वहीं स्थानीय पुलिस अभी भी तैनात है और दबंगों की गतिविधियों पर नजर रखे है. पुलिस ने दलित की शादी में बवाल करने व पुलिस टीम पर पथराव करने वाले पिपलिया कला गांव के 22 लोगों पर जीरापुर थाना में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

इसी गांव में सीएम ने दलित महिला के हाथ से बेर खाए थे-

गौरतलब है कि राजगढ़ का पिपलिया कला गांव उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जिले की नल-जल योजना की शुरुआत की थी, उस दौरान सीएम ने एक दलित महिला के हाथों से बेर खाते हुए कहा कि यह तो शबरी के बेर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण 35 प्रतिशत, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक की रिपोर्ट

मध्यप्रदेश की विद्युत स्थिति दूसरे प्रदेशों की तुलना में बेहतर: प्रद्युम्न सिंह तोमर

अभिमनोजः मध्यप्रदेश में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं , आम नागरिक की आजादी खतरे में पड़ती जा रही?

मध्यप्रदेश: व्यापमं केस के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय गिरफ्तार, तनखा बोले- गिरफ्तारी का तरीका गलत

मध्यप्रदेश में छात्रों को जल्द मिलेगी डीजी लॉकर की सुविधा, ये होगा फायदा

Leave a Reply