राजस्थान के कोटा में सरकारी अस्पताल की लापरवाही, चूहे ने कुतरी मरीज की आंख, महिला की पलक के दो टुकड़े किए

राजस्थान के कोटा में सरकारी अस्पताल की लापरवाही, चूहे ने कुतरी मरीज की आंख, महिला की पलक के दो टुकड़े किए

प्रेषित समय :15:53:08 PM / Tue, May 17th, 2022

कोटा. राजस्थान के कोटा के सरकारी अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही का मामला सामने आया है. राजस्थान के सबसे बड़े अस्पतालों में शामिल कोटा के एमबीएस में महिला मरीज की आंख चूहा कुतर गया. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंची और महिला की ड्रेसिंग की.

जानकारी के अनुसार जीबीएस सिंड्रोम से पीडि़त रूपमती (30) एमबीएस अस्पताल में करीब 45 दिन से भर्ती है. महिला के पति देवेंद्र सिंह ने बताया लकवे का अटैक आने पर उसने पत्नी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था. वो न्यूरो आईसीयू में भर्ती है. गर्दन नहीं हिला सकती है. महिला करीब 42 दिन से वेंटिलेटर पर थी और दो दिन पहले ही उसे यहां शिफ्ट किया गया है.

रात में इसके चेहरे पर कपड़ा लगा हुआ था. जब ये रोने लगी तो कपड़ा हटाकर देखा. तब खून नजर आया. रात को पता नहीं किसने काटा, आंख पर खून ही खून हो गया. तुरंत स्टाफ व डॉक्टर को बताया. उन्होंने ने कीड़ा काटने की बात बताई. आंख पर घाव था, पलक के दो टुकड़े हो गए. रात को ट्रीटमेंट कर दिया था. सुबह फिर से डॉक्टर आए उन्होंने चेक किया, ड्रेसिंग की. डॉक्टरों का कहना है कि चूहे द्वारा काटा गया है.

जांच करवाने की बात कहकर पल्ला झाड़ा

अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर समीर टंडन का कहना है कि हर महीने अस्पताल में पेस्टिसाइड कंट्रोल करवाते हैं. अभी भी चल रहा है. इस घटना की पूरी जांच करवाएंगे. पेस्ट कंट्रोल के बाद भी यह घटना हुई है, इसमें जिम्मेदारी हमारी है, स्टाफ की है. स्ट्रोक यूनिट में चूहा कहां से आया. इस बारे में इंचार्ज व ड्यूटी पर मौजूद कार्मिक से बात कर जांच करवाएंगे. वैसे भी जहां खाना पीने की चीजें होती हैं. चूहे आ जाते हैं. पेशेंट के अटेंडर भी अपने साथ खाने पीने का सामान रखते हैं. अस्पताल में चूहे तो हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: मंत्री महेश जोशी के रेप आरोपी बेटा को गिरफ्तार करने पहुंची, दिल्ली पुलिस, नहीं मिला तो घर पर चिपकाया नोटिस

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा: बेकाबू ट्रेलर और कार की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

राजस्थान में 12वीं पास के लिए डॉक्टर बनने का मौका

जबलपुर में 30 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, दूल्हा बनकर आया राजस्थान पुलिस का आरक्षक

राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर जानलेवा हमला: इलाके में भारी पुलिस तैनात, इंटरनेट बंद

Leave a Reply