वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट कमिश्नर हटाए गए, जानकारी लीक करने का आरोप, रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 2 दिन का समय दिया

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट कमिश्नर हटाए गए, जानकारी लीक करने का आरोप, रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 2 दिन का समय दिया

प्रेषित समय :17:53:13 PM / Tue, May 17th, 2022

वाराणसी. ज्ञानवापी मामले में मंगलवार 17 मई को को वाराणसी कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है. सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर ने कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है. उन पर स्पेशल एडवोकेट कमिश्नर विशाल सिंह ने आरोप लगाया था कि वे कमीशन की कार्यवाही में असहयोग कर रहे हैं, साथ ही उन्होंने प्राइवेट कैमरामैन रखा और लगातार मीडिया को बाइट देते रहे. यह कानूनन गलत है.

अदालत ने कहा कि कोर्ट कमिश्नर की जिम्मेदारी अहम होती है. अदालत ने स्पेशल एडवोकेट कमिश्नर विशाल सिंह के प्रार्थना पत्र पर ही एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया है. अब विशाल सिंह कोर्ट कमिश्नर रहेंगे. उधर, अदालत ने कोर्ट में कमीशन की रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 2 दिन का वक्त दिया है. अब रिपोर्ट 19 मई को दाखिल हो सकती है.

इसके अलावा दो और एप्लिकेशन अदालत में डाली गई हैं. इसके अलावा डीजीसी सिविल और वादी पक्ष की महिलाओं की दो अन्य प्रार्थना पत्र पर सुनवाई कल यानी 18 मई को होगी. इनमें मस्जिद की कुछ दीवारें गिराकर वीडियोग्राफी कराने और वजूखाने के आसपास एरिया को सील करने की कार्रवाई की मांग है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिलने के बाद सुरक्षा कड़ी, कोर्ट के आदेश पर 9 ताले लगाकर साक्ष्यों को किया सील

कड़े पहरे में पूरा हुआ ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का कार्य, की गई गुंबद की जांच और वीडियोग्राफी

ज्ञानवापी मस्जिद के दूसरे चरण का सर्वे आज, खोला जाएगा तहखाने में मौजूद गुप्त कमरा

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद में पहले दिन के सर्वे का कार्य पूरा, खोले गए तहखानों की हुई वीडियोग्राफी

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- बिना पेपर देखे कैसे दें आदेश?

ज्ञानवापी केस में जिला कोर्ट का बड़ा फैसला- ताला है तो तोडिए, पूरी ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कीजिए

वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पर सुनवाई पूरी, गुरूवार को आयेगा आदेश

Leave a Reply