सीएम चौहान का ऐलान: प्रदेश की जिन पंचायतों में होगा निर्विरोध चुनाव, वहां सरकार देगी विशेष सहूलियत

सीएम चौहान का ऐलान: प्रदेश की जिन पंचायतों में होगा निर्विरोध चुनाव, वहां सरकार देगी विशेष सहूलियत

प्रेषित समय :08:25:16 AM / Fri, May 27th, 2022

विदिशा. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के बीचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में लड़ाई झगड़े से बचना होगा और जिन पंचायतों में निर्विरोध चुनाव होगा वहां सरकार विशेष सहूलियत देगी. उन पंचायतों में विशेष तौर पर विकास के काम किए जाएंगे.

मध्य प्रदेश में पंचायत निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रामीण परिवहन सेवा की शुरुआत की. विदिशा के गांव कागपुर में उन्होंने ग्रामीण परिवहन सेवा के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में सफर सुलभ बनाने के लिए बसों को हरी झंडी दिखाई. सड़क परिवहन निगम के विकल्प के तौर पर मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवा बढ़ाने की शुरुआत की है. कागपुर में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इसकी शुरुआत हुई है. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि अगले 6 महीने में प्रदेश के दूसरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी परिवहन सेवा की शुरुआत होगी.

सीएम चौहान ने कागपुर में विकास कार्यों की सौगात देते हुए विदिशा के 165 गांव में 208 करोड़ की लागत से जल्द पानी पहुंचाने का भी ऐलान किया. संजय सागर बांध से यह पानी पहुंचाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने ग्रामीण परिवहन सेवा की शुरुआत करते हुए कहा गांव-गांव में सड़कों का निमाज़्ण हुआ है. घाटे के रूट पर गाड़ी चलाने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी. जो घाटा बस संचालकों का होगा उसकी भरपाई सरकार करेगी. 3000 किलोमीटर बस चलाने पर साढ़े चार हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. सीएम ने बेरोजगार युवकों को बस चलाने के लिए आगे आने की अपील की ऐसे युवकों की सरकार मदद करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएमडी का एलर्ट: एमपी, यूपी सहित इन राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना, ऐसा रहेगा मौसम

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान राजधानी भोपाल में ठेला लेकर निकले खिलौना लेने..!

एमपी के मंत्री की फिर फिसली जुबान, ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहा मुख्यमंत्री..!

किसानों को कर्ज से मुक्ति : 15 अगस्त 2020 तक अनरजिस्टर्ड साहूकारों से लिया कर्ज होगा माफ, एमपी केबिनेट का निर्णय

एमपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने मंकीपॉक्स को लेकर जारी किया अलर्ट

Leave a Reply