उत्तराखंड के पूर्व मंत्री चढ़े टंकी पर और गोली मारकर की आत्महत्या, पोती के साथ यौन शोषण का लगा था आरोप

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री चढ़े टंकी पर और गोली मारकर की आत्महत्या, पोती के साथ यौन शोषण का लगा था आरोप

प्रेषित समय :16:13:43 PM / Sat, May 28th, 2022

नैनीताल. उत्तराखंड सरकार में पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने उन पर छेड़छाड़ का आरोप लगाये जाने के कुछ दिनों बाद गोली मारकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि पुत्रवधू द्वारा अपनी पोती से छेडख़ानी का आरोप लगाए जाने से वे परेशान थे. उत्तराखंड में रोडवेज यूनियन के इस नेता ने हल्द्वानी में पानी की टंकी पर चढकर कथित रूप से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली.

अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि 59 वर्षीय राजेंद्र बहुगुणा की पुत्रवधू की शिकायत पर हाल ही में उन पर पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. घटना हल्द्वानी की भगत सिंह कॉलोनी में बुधवार को हुई. दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी के मुख्यमंत्रित्व काल में बहुगुणा को एक साल के लिए राज्य मंत्री स्तर के पद पर भी नियुक्त किया गया था. बहुगुणा के पुत्र ने अपनी पत्नी पर अपने पिता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ पुलिस में तहरीर दी.

पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला किया गया था दर्ज

उत्तराखंड सरकार में पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने पानी की टंकी के ऊपर चढ़कर खुद को गोली मार ली. प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बहुगुणा की पुत्रवधू ने उन पर अपनी पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिससे वे परेशान थे. मामले को लेकर बहुगुणा पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. बताया जा रहा है कि आत्महत्या से पहले बहुगुणा ने पुलिस को फोन किया और फिर पानी की टंकी पर चढ़कर पिस्टल से खुद को गोली मार ली.

पुत्रवधू पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

पुलिस ने सुसाइड के बाद पुत्रवधू के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है. प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर पहुंची. लंबी बातचीत पुलिस और बहुगुणा के बीच हुई. इसके बाद अचानक बहुगुणा ने खुद को गोली मार ली. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि खुदकुशी का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन वह केस और आरोपों से बहुत परेशान थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड: यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर खाई में गिरी बोलेरो, हादसे में 3 की मौतें और 9 घायल

आम आदमी पार्टी को लगा झटका, उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, रुड़की के स्टेशन मास्टर को मिली चिट्ठी

उत्तराखंड के चमोली में भीषण हादसा, पहाड़ी से 250 मीटर नीचे गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

यूपी और उत्तराखंड सरकार के बीच सुलझा वर्षों पुराना विवाद, इस तरह हुआ होटल का बंटवारा

Leave a Reply