एमपी: हाट बाजार में दूषित पानी पूरी खाने से 150 लोगों की तबियत बिगड़ी, कई बच्चे भी शामिल

एमपी: हाट बाजार में दूषित पानी पूरी खाने से 150 लोगों की तबियत बिगड़ी, कई बच्चे भी शामिल

प्रेषित समय :08:44:41 AM / Sun, May 29th, 2022

मंडला. मध्य प्रदेश के मंडला में मोहगांव थाना अंतर्गत सिंगारपुर में दूषित पानी पूरी खाने के कारण हुई फूड पॉइजनिंग के चलते शनिवार-रविवार रात लगभग 150 लोगों की तबीयत खराब हो गई है. बीमार होने वालों में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं. हालत बिगडऩे पर लगभग 80 मरीजों को एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं बाकी 15 से 20 लोगों को मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार जैसे ही मरीजों की हालत का पता चला वैसे ही प्रशासनिक अधिकारी तुरंत अस्पताल पहुंचे. साथ ही आसपास के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे और मरीजों का इलाज शुरू किया. मंडला कलेक्टर, केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह और स्थानीय विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले भी मरीजों से मिलने मौके पर पहुंच गए. उन्होंने यहां स्थितियों का जायजा लिया.

बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर सिंगारपुर में शनिवार को हाट बाजार लगा हुआ था. आस-पास के गांव से लोग रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदने बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे. इस दौरान लोगों ने वहां एक दुकान से पानी पूरी खा ली. जिसकी वजह से उन्हें देर रात उल्टियां होने लगीं. शुरुआत में पीडि़तों को मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, लेकिन जब संख्या बढऩे लगी तो उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया गया.

इस मामले में ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को बताया कि उन्होंने सिंगारपुर बाजार में पानी पूरी खाई थी. उसके बाद उनकी तबीयत बिगडऩे लगी. लोगों की तबीयत बिगड़ते देख ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को सूचना दी. उसके बाद प्रशासन सक्रिय हो गया और एम्बुलेंस व अन्य वाहनों से मरीजों को चिकित्सालय लाया गया और तुरन्त इलाज शुरू किया गया.

वहीं डॉक्टरों ने ग्रामीणों की हालत बिगडऩे का कारण फूड पॉइजनिंग बताया है. उनका कहना है कि ज्यादातर लोगों को हल्का इंफेक्शन है, जबकि एक-दो बच्चों को गंभीर इंफेक्शन नजर आ रहा है. सभी का इलाज किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी कोर ग्रुप की घोषणा: सिंधिया को मिली जगह, कई दिग्गज बाहर

एमपी में चुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल संभाग में जातिगत हिंसा के मामले राज्य सरकार वापस लेगी

एमपी: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में मिलने वाले लाभ के लालच में दोबारा शादी करते पकड़ा गया कांग्रेस नेता, हुआ गिरफ्तार

एमपी में जनता ही चुनेगी महापौर, अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी

आईएमडी का एलर्ट: एमपी, यूपी सहित इन राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना, ऐसा रहेगा मौसम

Leave a Reply