टाटा मोटर्स करेगी फोर्ड के साणंद प्लांट का अधिग्रहण करेगी, गुजरात सरकार से मंजूरी मिली

टाटा मोटर्स करेगी फोर्ड के साणंद प्लांट का अधिग्रहण करेगी, गुजरात सरकार से मंजूरी मिली

प्रेषित समय :18:31:09 PM / Sun, May 29th, 2022

अहमदाबाद. टाटा मोटर्स की ओर से गुजरात के साणंद स्थित फोर्ड मोटर कंपनी के पैसेंजर कार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के अधिग्रहण करने का रास्ता साफ हो गया है. यह प्लांट अहमदाबाद के पास साणंद में है. दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में गुजरात कैबिनेट में कार निर्माताओं द्वारा पेश किए गए सौदे को आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. विशेषज्ञों के अनुसार फोर्ड मोटर कंपनी ने पिछले साल के अंत में भारत छोडऩे की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने प्लांट की क्षमता का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया.

सूत्रों के मुताबिक, साणंद में कंपनी के यात्री वाहन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट ने इस साल अप्रैल तक परिचालन बंद कर दिया था. टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से कहा कि कैबिनेट ने कंपनियों के प्रस्ताव पर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया है. सूत्रों ने बताया कि टाटा मोटर्स और फोर्ड के बीच सोमवार को सीएम भूपेंद्र पटेल के सामने एमओयू साइन किया जाएगा.

कैबिनेट से मंजूरी

एक अधिकारी ने कहा, गुजरात कैबिनेट की मंजूरी केवल एक हरी झंडी है. कंपनियां अभी भी लेबर इश्यू, फाइनेंशियल्स और अधिग्रहण से जुड़ी बारीकियों पर काम करने के लिए बातचीत कर रही हैं. एक बार दोनों कंपनियां सहमत हों जाएं, तो दोनों वाहन निर्माताओं के बीच एक निश्चित समझौता हो सकता है.

30 मई को एमओयू होगा साइन

उन्होंने कहा कि एमओयू साइन होने के लिए 30 मई को एक औपचारिक समारोह की योजना बनाई जा रही है. इस समारोह में दोनों कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. राज्य सरकार रियायत समझौते की शेष अवधि के लिए टाटा मोटर्स को फोर्ड को दिए जाने वाले सभी लाभों को ट्रांसफर करने के लिए सहमत हो गई है. सूत्रों ने बताया कि टाटा मोटर्स फोर्ड के मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर में नया निवेश करने के बाद नए प्लांट में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण की योजना बना रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने लिया पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला, 19 जनवरी से लागू होगी बढ़ी हुई कीमतें

टाटा मोटर्स का सस्ती दरों पर कार लोन के लिये बंधन बैंक से करार, जानिये क्या है ऑफर

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

टाटा मोटर्स ने एक दिन में पेश किए 21 कमर्शियल व्हीकल मॉडल और वेरियंट

शेयर मार्केट रिकॉर्ड स्तर से फिसला, सेंसेक्स-निफ्टी की उड़ान में चमका टाटा मोटर्स, आईटी शेयरों की पिटाई

Leave a Reply