जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकवादी

प्रेषित समय :11:29:35 AM / Tue, May 31st, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा कस्बे के राजपोरा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 और आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है. वहीं मृतक आतंकियों की पहचान त्राल निवासी शाहिद राथर और शोपियां निवासी उमर यूसुफ के रूप में हुई है. 

इस मुठभेड़ की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है. वहीं कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आतंकी अपराध के अलावा शाहिद शकीला नाम की महिला की हत्या और सरकारी कर्मचारी जाविद अहमद की हत्या में भी शामिल था. मीडिया रिपोटर््स के मुताबिक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई जब भारतीय सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे थे.

सेना को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसी दौरान आतंकी जहां छिपे हुए थे. वहीं से गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की. वहीं इस मुठभेड़ से एक दिन पूर्व पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए थे. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के गुंडीपुर में रविवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और अपराध में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री बरामद की है. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने रविवार रात बताया था कि कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में घिर गए थे. कांस्टेबल रियाज अहमद की 13 मई को पुलवामा में हत्या कर दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर की टीवी अभिनेत्री अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने 48 घंटे में मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में खाई में गिरी कैब, एक सैनिक सहित नौ लोगों की मौत

यासीन मलिक को सजा के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद, मैसूमा में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

गृह मंत्रालय की घोषणा: जम्मू-कश्मीर के पुलिस पदकों से हटायी जाएगी पूर्व मुख्यमंत्री की तस्वीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़े लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Leave a Reply