मुकेश शर्मा @MukeshSharmaMLA - अब कश्मीर फाइल बनाने वाले लाइव कश्मीर फाइल क्यों नहीं बनाते?

मुकेश शर्मा @MukeshSharmaMLA - अब कश्मीर फाइल बनाने वाले लाइव कश्मीर फाइल क्यों नहीं बनाते?

प्रेषित समय :19:27:05 PM / Thu, Jun 2nd, 2022

प्रदीप द्विवेदी. जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं, नतीजा.... एक बार फिर पलायन?
खबर है कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक में घुसकर मैनेजर राजस्थान निवासी विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी.
जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन सप्ताह में आधा दर्जन से ज्यादा टारगेट किलिंग के मामले सामने आए हैं, जिसके कारण पलायन के हालात बन रहे हैं.
इन हालात में जम्मू-कश्मीर में नागरिकों को सुरक्षा देने में नाकामयाबी को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगा रही है?
कांग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने कहा- लाइव कश्मीर फाइल.... श्रीनगर एयरपोर्ट पर पलायन करने वाले कश्मीरी पंडितों की भीड़ लगी, अब कश्मीर फाइल बनाने वाले लाइव कश्मीर फाइल क्यों नहीं बनाते?
कांग्रेस ने कहा- कश्मीर की रियल फाइल्स को प्रोपेगेंडा फाइल्स से छिपाने की भाजपाई साजिश बेनकाब हो चुकी है!
हाल-ए-कश्मीर पूरे देश के सामने है?
इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था- बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज़ मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं.
जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है, भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है. कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी!
मुकेश शर्मा ने पलायन का वीडियो भी शेयर किया- दृश्य श्रीनगर हवाईअड्डा के भीड़ का है. वहां से महापलायन की खबरें आ रही हैं.
केंद्र में भाजपा सरकार और जम्मू कश्मीर में भी केंद्र सरकार... ये है कश्मीर फाइल्स का सच!
https://twitter.com/i/status/1532324896033738754
दैनिक भास्कर की खबर बताती है कि.... घाटी से कश्मीरी पंडित बड़े पैमाने पर पलायन की तैयारी में जुट गए हैं. अनंतनाग के मट्टन में गुरुवार को आतंकी हमलों से डरे पंडित अपना सामान लेकर बनिहाल (जम्मू) जाने की कोशिश में लग गए हैं. मट्टन पंडित कॉलोनी के लोगों ने अनंतनाग कलेक्टर से बनिहाल जाने के लिए सुरक्षा की मांग की है.
इधर, अनंतनाग के वैस्सू इलाके में भी कश्मीरी पंडित पलायन करने की तैयारी में हैं. पंडितों ने बताया कि वे सामान पैक कर चुके हैं, लेकिन सुरक्षाबलों के जवान कैंप से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. घाटी में लगातार हो रही वारदातों के बाद कश्मीरी पंडितों ने पलायन का अल्टीमेटम दिया था. कश्मीर में 19 दिन से पंडितों का प्रदर्शन चल रहा है.
मट्टन में रह रहे कश्मीरी पंडित रंजन जोत्शी ने बताया कि रोज हमारे भाइयों को गोली मारा जा रहा है, सरकार सुरक्षा देने में नाकाम हो गई है, उन्होंने कहा कि शुक्रवार से हम लोग पलायन शुरू करेंगे, सरकार कितनी भी कोशिश कर ले, रोक नहीं पाएगी!
एनबीटी की खबर है कि.... जम्मू-कश्मीर के कुलगाअनाम जिले के गोपालपोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक प्रवासी कश्मीरी पंडित महिला टीचर रजनी की गोली मारकर हत्या कर दी, इससे पहले आतंकियों ने सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट को मौत के घाट उतार दिया था.
घाटी में एक के बाद एक कश्मीरी पंडित निशाने पर हैं और अब इसको लेकर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए पूछा है कि आखिर कश्मीरी पंडितों को री-लोकेट क्यों नहीं किया जा रहा है? क्या प्रूफ करने की कोशिश की जा रही है कि घाटी में हिंदुओं के साथ सबकुछ ठीक है! उन्होंने कहा कि हिंदुओं को मारकर खौफ पैदा किया जा रहा है, ताकि सभी वहां से भाग जाएं?
वो ये भी बोले कि घाटी में हम (हिंदू) अनाथ हो गए हैं!
अशोक पंडित कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करते हुए कहा, पिछले 15-20 दिन से कश्मीरी पंडित, पांच हजार कर्मचारी चीख रहे हैं, चिल्ला रहे हैं, शोर मचा रहे हैं, रो रहे हैं सड़कों पर कश्मीर के कि हमें जम्मू री-लोकेट करो, राहुल भट्ट की डेथ के बाद.. मर्डर के बाद किसी के कान पर जूं नहीं रेंग रही है, कोई सुनने को तैयार नहीं है, उनके आसपास तो सिक्योरिटी है, हमारे पास कोई सिक्योरिटी नहीं है, हम चिल्ला-चिल्ला के थक गए हैं कि हमको री-लोकेट करें, लेकिन किसका इंतजार कर रहे हैं?
उन्होंने आगे कहा, हमारी चीखों को, हमारी रोने की आवाज को, हमारी पुकार को, सेंटर और स्टेट सुन क्यों नहीं रही है? किसको प्रूफ करना चाह रहे हैं कि कश्मीर के हालात ठीक हैं, कश्मीरी पंडित देखो यहां पर नौकरियां कर रहे हैं?
आज इन्होंने एक महिला की हत्या की है, क्या करती थी महिला- वो पढ़ाती थी, यही हम कह रहे हैं बार-बार कि गांव में अंदर जो हमारे टीचर जा रहे हैं पढ़ाने के लिए या पढ़ने के लिए या बैंकों में नौकरी कर रहे हैं, उनकी जान खतरे में है, गर्वनर के पास परसों हमारा डेलिकेशन गया था कश्मीर में, हम लोग आहत हो गए हैं, हम लोग अनाथ हो गए हैं!
अशोक पंडित ने सवाल उठाते हुए कहा, ऐसी सिचुएशन में आज की सरकार ने, सेंट्रल और स्टेट ने हमको छोड़ दिया है, कोई सुनने वाला नहीं है हमारी पुकार को, हमारी चीखों को, कौन जिम्मेदार है इस महिला टीचर के मर्डर के लिए?
आखिर आज की सरकार क्या चाहती है, हम लोगों से, हमको एक बार बता दे कि हम क्या करें? क्या हमसे मांगते हैं, क्या मांगना चाहते हैं, जिसकी वजह से हमें री-लोकेट करेंगे?
आखिर किसको प्रूफ करना चाह रहे हैं कि कश्मीर के हालात ठीक हैं?
Shakeel Akhtar @shakeelNBT
कश्मीर के बारे में मनमोहन सिंह से लेकर नरसिम्हा राव तक एक ही चीज बोलते थे कि ये राजनीति की चीज नहीं है, इनके बीच में आए वाजपेयी, देवेगौड़ा और गुजराल ने भी कमोबेश यही नीति अपनाई, कश्मीर में सामान्य स्थिति की वापसी होने लगी, लेकिन 2014 के बाद वहां केवल राजनीति की गई, नतीजा सामने है!
Pappu Yadav @pappuyadavjapl
कश्मीरी पंडित और आम कश्मीरियों की हर दिन हत्या हो रही इसके लिए राहुल गांधी जी से इस्तीफा लिया जाना चाहिए!
गृहमंत्री अमित शाह जी तो बस क्रिकेट मैच देखने के लिए हैं?
जिम्मेदारी तो राहुल गांधी जी और नेहरू जी की है!
Ranvijay Singh @ranvijaylive
सरकार को 8 साल के उत्सव से ज्यादा कश्मीर पर ध्यान देना चाहिए, हालात खराब होते जा रहे हैं, 22 दिन में 8 लोगों की हत्या हो गई!
NSUI @nsui
पहली बार जब कश्मीर से पंडितों का पलायन हुआ तब भी भाजपा के जगमोहन गवर्नर थे, केन्द्र में भाजपा समर्थित सरकार थी, आज फिर पलायन हो रहा है और इसबार भी भाजपा के गवर्नर हैं और केंद्र में भाजपा की सरकार... ये संयोग है या प्रयोग?
https://twitter.com/i/status/1532346101591732224

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाया, बोले- जम्मू में पोस्टिंग करे सरकार

जेएंडके: राहुल भट की हत्या से आक्रोशित 350 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने दिया इस्तीफा, बीजेपी नेताओं का विरोध

मुरली मनोहर जोशी बोले- कश्मीरी पंडितों के साथ हुई ज्यादती का मैं चश्मदीद हूं

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के हाई स्कूल में आतंकियों ने महिला शिक्षक की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर की टीवी अभिनेत्री अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने 48 घंटे में मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में खाई में गिरी कैब, एक सैनिक सहित नौ लोगों की मौत

Leave a Reply