मजाक बना इंटरनेशनल टी-20 मैच, सिर्फ 8 रन पर आउट हुई पूरी टीम, 7 गेंद में मैच खत्म

मजाक बना इंटरनेशनल टी-20 मैच, सिर्फ 8 रन पर आउट हुई पूरी टीम, 7 गेंद में मैच खत्म

प्रेषित समय :20:22:54 PM / Sat, Jun 4th, 2022

काठमांडू. नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में 8 रन पर आउट हो गई. पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की टीमें भाग ले रही हैं.

पांच देशों की इस प्रतियोगिता को जीतने वाली टीम 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी. नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था. टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा. यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया.

मैच के नाम पर मजाक

दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका. यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाए. नेपाल की 6 बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं, जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया. मनीषा राणा ने दो रन बनाये, जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाए. यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने चार ओवर में दो मेडन के साथ दो रन देकर पांच विकेट चटकाए. नई गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिए. नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गयी तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया.

आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के बीच जूनियर स्तर पर महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं. नेपाल में खिलाडिय़ों के पास बेहतर पिच की सुविधा नहीं हैं, फिर भी टीम इस निराशाजनक प्रदर्शन से पहले एक मैच जीतने में कामयाब रही, जिसका उन्हें श्रेय मिलना चाहिए. यूएई की टीम दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय की लड़कियों से भरी हुई हैं और वे जीत के दावेदार हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

6 गेंद पर 6 विकेट गिरे, टी-20 में बना रिकार्ड, 23 साल के स्पिनर ने दिए 5 झटके

श्रेयस अय्यर ने टी-20 इंटरनेशनल में बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

भारत-श्रीलंका तीसरा टी-20 : टीम इंडिया के सामने 147 रन का टारगेट, श्रीलंका ने बनाए 146/5; शनाका की फिफ्टी

कोलकाता टी-20 में सूर्यकमार और वेंकटेश का तूफान, भारत ने आखिरी 5 ओवर में बनाए 86 रन, वेस्ट इंडीज को 185 रनों का लक्ष्य

तीसरा टी-20- टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 में किए 4 बदलाव, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर किया बॉलिंग का फैसला

टी-20 सीरीज से पहले चोट के कारण केएल राहुल और अक्षर पटेल टीम से बाहर, गायकवाड और हुड्डा को मिला मौका

Leave a Reply