ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी में भारी मात्रा में सोना व नगद बरामद

ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी में भारी मात्रा में सोना व नगद बरामद

प्रेषित समय :17:03:06 PM / Tue, Jun 7th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी में बड़ी मात्रा में गोल्ड और कैश बरामद किया गया है. कल ईडी ने 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला है, वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के मिले हैं. वहीं जीएस मथारू के यहां 20 लाख रुपए कैश मिला है.

ईडी ने मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे से जुड़ी मनी लॉर्डिंग की जांच के तहत उनके आवासीय परिसरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी की. सत्येंद्र जैन और उनकी कंपनी सहित अन्य आरोपियों से संबंधित ठिकानों पर सोमवार को ईडी ने छापेमारी की. बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन के आवासीय परिसरों और अन्य लोगों के स्थानों पर छापेमारी मामले में आगे की कार्रवाई के तहत की जा रही है. धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया.

दिल्ली में काफी चर्चित ज्वेलर्स राम प्रसाद ज्वेलर्स के यहां भी छापेमारी की, इतना ही नहीं, सत्येंद्र जैन से जुड़े साउथ ईस्ट दिल्ली में राम प्रकाश ज्वेलर्स के लोकेशन पर भी छापेमारी जारी है. समझा जाता है कि पिछले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन और कुछ कथित हवाला ऑपरेटरों से पूछताछ के बाद एजेंसी को कुछ नए सबूत और स्त्रोत का पता चला है. अधिकारियों ने कहा कि इन सूचनाओं के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए छापेमारी की गई. ईडी प्रवीण जैन, सुनील जैन, अजीत कुमार जैन, गुरमीत सिंह मठारु, नवीन जैन, सिद्धार्थ जैन और योगेश कुमार जैन के आवास और दफ्तरों पर ईडी ने छापेमारी की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सहित अनेक राज्यों में हीटवेव चलने की संभावना, पूर्वोत्तर भारत में मानसून ने दी दस्तक

दिल्ली के डिप्टी सीएम का असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का आरोप, बोले- बीजेपी अपने दामन के दाग देखे

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश: फ्लाइट में मास्क नहीं लगाने वालों को जबरन बाहर किया जाए

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, हवाला-करप्शन मामले में कार्रवाई

Leave a Reply