महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 सालों के शानदार कैरियर का समापन

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 सालों के शानदार कैरियर का समापन

प्रेषित समय :15:22:39 PM / Wed, Jun 8th, 2022

नई दिल्ली. भारत की जानी-मानी महिला क्रिकेटर मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की ऐलान किया है. मिताली ने खुद एक आधिकारिक बयान जारी कर ये घोषणा की. इसके साथ ही उनका 23 सालों का लंबा और सफल करियर खत्म हो गया है.

39 साल की मिताली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23 सालों तक देश का प्रतिनिधित्व किया और कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की. हाल ही में न्यूजीलैंड में आयोजित महिला वनडे विश्व कप में उन्हें भारतीय टीम का नेतृत्व किया था. अपने बयान में उन्होंने कहा, इतने सालों तक टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी. इसने मुझे निश्चित रूप से एक व्यक्ति के रूप में पहचान दी और उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट को भी

मिताली राज का करियर

मिताली ने साल 1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए आयरलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उसके बाद से वो लगातार कामयाबी की सीढिय़ां चढ़ती गईं. उन्होंने साल 2022 में लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. वहीं साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ डर्बी में करियर का पहला टी20 खेला था.

23 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में मिताली राज ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 231 वनडे और 89 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले. इस दौरान महिलाओं के वनडे क्रिकेट में उन्होंने 232 मैच में 7805 रन बनाए जो कि अपने आप में रिकॉर्ड है. वहीं वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, महंगी लग्जरी घडिय़ों को सस्ते में खरीदने का दिया झांसा

66 साल के पूर्व क्रिकेटर अरूण लाल बने दूसरी बार दूल्‍हा, 28 साल छोटी है पत्नी बुलबुल

अपनी शादी में बल्‍ला लेकर पहुंची पाकिस्‍तानी क्रिकेटर

क्रिकेटरों के खिलाफ टी20 लीग से देर से हटने पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीसीआई 

भारतीय क्रिकेटर्स को IPL में भी फॉलो करना होगा बीसीसीआई का फिटनेस प्‍लान

दिग्गज क्रिकेटर, लेग स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

Leave a Reply