क्रिकेटरों के खिलाफ टी20 लीग से देर से हटने पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीसीआई 

क्रिकेटरों के खिलाफ टी20 लीग से देर से हटने पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीसीआई 

प्रेषित समय :09:01:40 AM / Tue, Mar 29th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल ने अंतिम समय में क्रिकेटरों के T20 लीग से बाहर होने पर गंभीरता से ध्यान दिया है। इंग्लिश क्रिकेटर जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स ने बायो-बबल थकान का कारण बताते हुए क्रमशः गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा चुने जाने के बाद आईपीएल 2022 से बाहर हो गए। 
पिछले हफ्ते आईपीएल जीसी की ताजा बैठक में बीसीसीआई बिना पर्याप्त कारण के आईपीएल से बाहर होने वाले विदेशी सितारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है। क्रिकबज वेबसाइट के अनुसार, कुछ फ्रेंचाइजी ने नीलामी में एक छोटा सा शुल्क हासिल करने वाले खिलाड़ियों के बढ़ते रुझान के बारे में चिंता जताई है। 

“जीसी की फ्रेंचाइजी के प्रति प्रतिबद्धता है जो लीग के महत्वपूर्ण हितधारक हैं। उन्होंने काफी प्लानिंग के बाद एक खिलाड़ी के लिए बोली लगाई। यदि कोई खिलाड़ी पीछे हटता है तो उनकी गणना गड़बड़ा जाती है, वह भी मामूली कारणों से, ”जीसी के एक सदस्य ने क्रिकबज वेबसाइट को बताया।  “कोई व्यापक नीति नहीं होगी कि हर कोई जो आईपीएल से बाहर हो गया है उसे एक निश्चित संख्या में वर्षों के लिए रोका जाएगा। यह मामला-दर-मामला आधार पर होगा और कार्रवाई शुरू होने से पहले कुछ शोध किया जाएगा। क्या होगा अगर कारण वास्तविक है, ”एक सूत्र ने कहा।  रॉय और हेल्स के अलावा , लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड को खरीदने के लिए 7.25 करोड़ रुपये का नुकसान किया। जहां तक ​​रॉय की बात है तो उन्होंने कहा था कि वह परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं और अपने खेल पर काम करना चाहते हैं। 

“मुझे लगता है कि यह सही है कि मैं अपने परिवार के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताऊं। साथ ही अगले कुछ महीनों में खुद पर और अपने खेल पर समय बिताने के साथ-साथ एक बहुत ही व्यस्त वर्ष की ओर बढ़ रहा है, ”रॉय ने कहा। इंग्लिश ओपनर ने सरे के लिए काउंटी सीज़न से भी बाहर होने का विकल्प चुना।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महिला विश्वकप क्रिकेट: भारत ने वेस्टइंडीज को दी 155 रन से करारी शिकस्त

भारतीय क्रिकेटर्स को IPL में भी फॉलो करना होगा बीसीसीआई का फिटनेस प्‍लान

क्रिकेट के नियमों में बड़ा बदलाव, अब गेंद पर थूक नहीं लगा सकेंगे गेंदबाज, मांकडिंग को भी ऑफिशियल रन आउट माना जाएगा

अब गेंद पर कभी थूक नहीं लगा सकेंगे गेंदबाज, MCC ने क्रिकेट के नियमों में किए कई बदलाव

Leave a Reply