पाकिस्तान में कराची के मंदिर में मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़, अल्पसंख्यकों में भय का माहौल

पाकिस्तान में कराची के मंदिर में मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़, अल्पसंख्यकों में भय का माहौल

प्रेषित समय :18:52:29 PM / Thu, Jun 9th, 2022

कराची. पाकिस्तान के कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़ की गई. मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र में जे इलाके में स्थित है. इस घटना के बाद कराची में रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यकों में डर और भय का माहौल है. घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कोई घटना न होने पाए.

बताया जा रहा है कि 6 से 8 लोग मोटर साइकिल से आए और मंदिर पर हमला किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. एसएचओ फारुख संजरानी ने बताया कि पांच-छह अज्ञात लोगों ने मंदिर को नुकसान पहुंचाया है. अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच हो रही है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों पर अक्सर हमले होते रहते हैं. बीते साल अक्टूबर महीने में प्रसिद्ध इंडस नदी के किनारे एक ऐतिहासिक मंदिर को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था. सोशल मीडिया पर यह सूचना वायरल होने के बाद पाकिस्तान की कानूनी एजेंसियां हरकत में आईं.

इससे पहले अगस्त में ही भोंग टाउन में दर्जनों लोगों ने हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया. यह घटना तब हुई जब एक 8 वर्षीय हिंदू लड़के पर इबादत वाली जगह पर पेशाब करने का आरोप लगा था. बच्चे को कोर्ट से जब जमानत मिली तो सैकड़ों की भीड़ इक_ा हुई और मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

आधिकारिक अनुमान के अनुसार पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं. हालांकि समुदाय के अनुसार देश में 90 लाख से अधिक हिंदू हैं. पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है. वे अक्सर कट्टरपंथियों द्वारा उत्पीडऩ की शिकायत करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाक पीएम शहबाज शरीफ के बयान पर भारत का करारा पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

पाकिस्तान में इमरान खान की जान को खतरे की अफवाह के बाद इस्लामाबाद में हाई अलर्ट

मोदी सरकार ने चीन-पाकिस्तान के नागरिकों के भारतीय कंपनी में डायरेक्टर बनने के नियम किए सख्त

दिवालिया होने की कगार पर पाकिस्तान तीन हिस्सों में बंट जाएगा : इमरान खान

सेना को मिली बड़ी कामयाबी, तीन पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर

Leave a Reply